उत्तराखण्ड समाचार

कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जनपद में वैक्सीन की कमी को देखते हुये 1500 कोविड बूस्टर डोज की राज्य स्तर पर मांग की गयी है, जो कि जनपद को जल्द ही उपलब्ध हो जायेंगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि…

पौड़ी। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। कोविड संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए समस्त चिकित्सालयों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। कोविड की तैयारियों को लेकर आज जनपद की सभी चिकित्सा इकाइयों में मॉकड्रिल का आयोजन भी किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि जनपद में कोविड टीकाकरण हेतु प्रथम डोज व द्वितीय डोज का लक्ष्य पूर्ण किया जा चुका है।

जनपद में वैक्सीन की कमी को देखते हुये 1500 कोविड बूस्टर डोज की राज्य स्तर पर मांग की गयी है, जो कि जनपद को जल्द ही उपलब्ध हो जायेंगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि वर्तमान में जनपद में कोविड का कोई भी मरीज नहीं है, लेकिन फैलते संक्रमण के दृष्टिगत सभी चिकित्सालयों को निर्देश जारी किये गये हैं।

जिसमें सभी चिकित्सालयों को टेस्टिंग बढ़ाने, बुखार से सम्बन्धित आने वाले मरीजों का आवश्यक रुप से कोविड टेस्ट कराने, चिकित्सालयों में आक्सीजन प्लांट, वैंटीलेटर्स, आक्सीजन सिलेंडर,को क्रियाशील स्थिति में रखने ,पाजीटिव सैंपल की जीनोम सिक्वैन्सिग और कोविड की रोकथाम, बचाव एवं उपचार को हेतु चिकित्सा कर्मियों को आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान करने मास्क व सैनीटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही तैयारियां पूर्ण करने हेतु निदेर्शित किया गया है।

जिसकी जिला स्तर से निगरानी की जा रही है। उन्होने आम जन मानस से अपील की है कि कोविड के प्रसार को रोकने के लिए मास्क अवश्य पहनें तथा अपना कोविड टीकाकरण पूर्ण करें। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर कोविड अनुरुप व्यवहारों का पालन करें।

चुनावी रंजिश : बीजेपी नेता के भतीजे को गाड़ी से रौंदा, मौके पर मौत


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क, जनपद में वैक्सीन की कमी को देखते हुये 1500 कोविड बूस्टर डोज की राज्य स्तर पर मांग की गयी है, जो कि जनपद को जल्द ही उपलब्ध हो जायेंगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि...

हिंदू युवक से मुस्लिम युवती ने की शादी, लोगों में तनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights