उत्तराखण्ड समाचार

देवभूमि पत्रकार यूनियन की गदरपुर इकाई का गठन

इन्द्रजीत अध्यक्ष, उमर अली सचिव और देवेन्द्र चौधरी बने कोषाध्यक्ष

देवभूमि पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष एवं कुमांऊ प्रभारी अशोक गुलाटी, जिला महासचिव जगदीश चन्द्र और जिला कोषाध्यक्ष प्रमोद धींगड़ा की मौजूदगी में संगठन का विस्तार करते हुए गदरपुर नगर इकाई का सर्वसम्मति से गठन किया गया।

गदरपुर। रूद्रपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित गदरपुर के पत्रकारों की बैठक सर्वसम्मति से जिलाध्यक्ष अशोक गुलाटी ने इन्द्रजीत सिंह पूनिया को नगर अध्यक्ष, उमर अली को सचिव और देवेन्द्र चौधरी को कोषाध्यक्ष बनाये जाने की घोषणा की। साथ ही जिला कार्यकारिणी सदस्य के लिए अमित तनेजा के नाम की घोषणा भी की गयी। तय किया गया कि कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारियों की घोषणा अध्यक्ष महामंत्री और कोषाध्यक्ष द्वारा सदस्यों के साथ विचार विमर्श के बाद जल्द ही की जायेगी। नवनियुक्त पदाधिकारियों का सभी पत्रकारों ने फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।

बैठक में पत्रकारों की समस्याओं पर भी विचार विमर्श किया गया। गदरपुर के पत्रकारों ने शहर मंे प्रेस क्लब के भूमि आवंटित किये जाने की मांग प्रमुखता से रखी। साथ ही पत्रकारों के शोषण का मुद्दा भी उठाया गया। जिलाध्यक्ष एवं कुमांऊ प्रभारी अशोक गुलाटी ने संगठन की विस्तार से जानकारी देते हुए पत्रकारों की एकजुटता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों में आपसी फूट की वजह से पत्रकारिता कमजोर होती जा रही हैं। पत्रकारों के एकजुट न होने का खामियाजा पत्रकारों को ही भुगतना पड़ता है इसी के चलते प्रशासन पत्रकारों को कमजोर करने की कोशिश करता है।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन प्रदेश का एकमात्र ऐसा संगठन है जो टेªड यूनियन से सम्बद्ध है और श्रम विभाग में भी पंजीकृत है। संगठन पूरे प्रदेश में पत्रकारों को एकजुट करने के लिए काम कर रहा है। गढ़वाल में लगभग सभी नगर इकाईयों का गठन हो चुका है अब कुमांऊ में इकाईयांे का गठन तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही रानीखेत में गठन होने जा रहा है उसके बाद किच्छा, खटीमा सितारगंज, काशीपुर बाजपुर और जसपुर में भी नगर इकाईयां गठित की जायेंगी।

जिलाध्यक्ष गुलाटी ने कहा कि देवभूमि पत्रकार यूनियन किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगी। संगठन के किसी भी सदस्य का शोषण हुआ तो जिले से लेकर प्रदेश इकाई तक शोषण के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों को लेकर मिल जुलकर संघर्ष किया जायेगा। पत्रकारों की जो भी समस्याएं सामने आ रही हैं उन्हें प्रदेश कार्यकारिणी के माध्यम से शासन तक मजबूती से उठाया जायेगा।

जिलाध्यक्ष गुलाटी ने कहा कि नगर इकाईयों के गठन के बाद जल्द ही जिले की सभी इकाईयों का सामूहिक शपथ ग्रहण समारोह रूद्रपुर में भव्यता के साथ आयोजित किया जायेगा। साथ ही कुमांऊ भर के पत्रकारों का एक सम्मेलन भी आयोजित किया जायेगा। जिसमें वर्तमान में पत्रकारों के सामने आ रही चुनौतियों पर विचार विमर्श किया जायेगा। उन्होंने सभी पत्रकारों से एकजुट होकर एक मंच पर आने का आहवान किया।

गदरपुर इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह पूनिया ने जिला एवं प्रदेश पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गयी है उस पर वह पूरी निष्ठा से काम करते हुए संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। साथ ही शहर के पत्रकारों के हितों के लिए मिलजुलकर प्रयास करेंगे। बैठक जिला संगठन मंत्री मुकेश पाल, अमित तनेजा, विकास तनेजा,सचिन गुप्ता, निशांत सिंघल, विप्लव प्रजापति, शाहनूर अली, रवि कश्यप, राकेश अरोरा, वैभव बत्रा, कुशाग्र गुप्ता, आदि पत्रकार भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights