विजिलेंस टीम को देखते ही खा लिए रिश्वत के 4000 रुपये

विजिलेंस टीम को देखते ही खा लिए रिश्वत के 4000 रुपये, टीम को देखते ही पहले तो सब इंस्पेक्टर ने रुपयों को निगलने की कोशिश की। फिर विजिलेंस की टीम के साथ धक्का-मुक्की भी की। लेकिन टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद से रिश्वतखोरी का बेहद अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, यहां भैंस चोरी के मामले में कार्रवाई करने की एवज में शिकायतकर्ता से सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत मांगी थी। लेकिन उसे विजिलेंस विभाग ने 4 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया। हैरानी तो तब हुई जब सब इंस्पेक्टर ने विजिलेंस की टीम के सामने ही रुपये निगलने की कोशिश की। साथ ही उनसे धक्का-मुक्की भी की।

इस दौरान वहां मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जानकारी के मुताबिक, सेक्टर-3 में तैनात सब इंस्पेक्टर महेंद्र पाल के खिलाफ विजिलेंस की टीम को शिकायत मिली थी कि वह भैंस चोरी के मामले में कार्रवाई करने की एवज में पीड़ित से रिश्वत मांग रहा है। विजिलेंस की टीम फौरन वहां पहुंची और सब इंस्पेक्टर को 4000 रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया।

शिकायतकर्ता शंभू नाथ ने बताया कि उसके घर से रविवार देर रात किसी ने भैंस चुरा ली थी। जब अगले दिन यानि सोमवार को शंभू नाथ इसकी शिकायत लेकर सेक्टर-3 पुलिस चौकी पहुंचा तो वहां ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर महेंद्र ने कार्रवाई करने की एवज में उससे 15 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। दोनों के बीच 10 हजार रुपये में बात तय हो गई। जिसके बाद शंभू नाथ ने पहले 4 हजार रुपये सब इंस्पेक्टर को दिए। फिर 2 हजार रुपये दिए।

शंभू ने सब इंस्पेक्टर से कहा कि उसके पास और रुपये नहीं हैं। लेकिन सब इंस्पेक्टर महेंद्र ने उससे 4 हजार रुपये और मांगे। इससे परेशान होकर पीड़ित ने हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो को इसकी जानकारी दी। प्लानिंग के तहत फिर शंभू नाथ 4 हजार रुपये लेकर उस जगह पहुंचा जहां सब इंस्पेक्टर ने उसे बुलाया था। जैसे ही शंभू नाथ ने सब इंस्पेक्टर को 4 हजार पकड़ाए, विजिलेंस की टीम ने उसे पकड़ लिया।

टीम को देखते ही पहले तो सब इंस्पेक्टर ने रुपयों को निगलने की कोशिश की। फिर विजिलेंस की टीम के साथ धक्का-मुक्की भी की। लेकिन टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल आरोपी सब इंस्पेक्टर का मेडिकल करवाया गया है। आगे की कार्रवाई जारी है।

हिंदू परिवार ने घर में बना रखी थी मजार


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

विजिलेंस टीम को देखते ही खा लिए रिश्वत के 4000 रुपये, टीम को देखते ही पहले तो सब इंस्पेक्टर ने रुपयों को निगलने की कोशिश की। फिर विजिलेंस की टीम के साथ धक्का-मुक्की भी की। लेकिन टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

8 साल की बच्ची, 3 महीने से दुष्कर्म कर रहा था इमाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights