कच्चे घरों में निवासरत लोगों पर ध्यान देने की आवश्यकता

इस समाचार को सुनें...

रूद्रपुर। जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने कलेक्ट्रेट सभागार में मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार सभी आवश्यक तैयारियों हेतु वीडियों काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से जनपद के उप जिलाधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।



उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि बाढ़ आदि से बचाव हेतु पर्याप्त मात्रा में पम्पसैट, नाव आदि की व्यवस्था कर ले ताकि आवश्यकता पड़ने पर आपदा से निपटा जा सकें। उन्होने सिचांई, विद्युत, लोनिवि आदि सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि अपने स्तर पर पुरी तैयारी पूर्ण रखे।

उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि सभी अपने मोबाईल फोन को हर समय संचालित रखे व एक दूसरे के सम्पर्क में रहे। उन्होने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय न छोडे़ यदि किसी के द्वारा बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर गया तो आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने एसडीएसएफ, अग्निशमन व सिंचाई विभाग को अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने उपकरणों व अपनी टीम को हर परिस्थितियों से निपटने के लिये तैयार रखे।

उन्होने उप जिलाधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये गये कि ईट भट्टो व खनन क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर कच्चे घरो में निवास करते है ऐसे स्थानो पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि एम्बुलेंस, दवाईयों आदि के पुरी व्यवस्था रखने के निर्देश दिये।



उन्होने उप जिलाधिकारी सितारगंज, किच्छा व खटीमा को निर्देश दिये कि जलाशयों के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग के अधिकारियों से समन्वय बनाये ताकि आवश्यकता पड़ने पर सम्पर्क किया जा सकें। उन्होने कहा कि अपने अधीनस्थों को निर्देशित करे कि किसी का भी मोबाईल नम्बर बन्द न हो ताकि आवश्यकता पड़ने पर तत्काल सम्पर्क किया जा सकें।

उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी भी स्तर पर कोई लापर्वाही न बरती जाये अन्यथा आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की है कि कही पर भी किसी प्रकार की आपदा की स्थिति उत्पन्न होती है तो तत्काल जिला आपदा नियंत्रण कक्ष (कन्ट्रोल रूम) नम्बर 05944-250719, 250500 व टोल फ्री नम्बर 1077 पर सूचित करें।



इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुवंर, अपर जिलाधिकारी डाॅ0 ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, एएसपी मिथलेश सिंह, एमएनए विशाल मिश्रा, ओसी नरेश दुर्गापाल, सीएमओ डाॅ0 डीएस पंचपाल, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वीबी यादव, ईई लोनिवि केसी आर्या, ईई यूपीसीएल राजेश मौर्या, एसई सिंचाई सिंचाई पीके दीक्षित एवं वर्चुअल के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी जुड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!