पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

इस समाचार को सुनें...

पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया, पर्यावरण बचाने के लिए कई संस्थाएं सक्रिय हैं। उत्तराखंड की ऐसी ही एक संस्था ‘मैती’ है जिससे प्रेरित होकर नवविवाहित एक पौधा अवश्य लगाते हैं। पढ़ें देहरादून से ओम प्रकाश उनियाल की रिपोर्ट…

धरती को हरा-भरा एवं स्वच्छ पर्यावरण बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण नितांत आवश्यक है। विकास के नाम पर जिस तरह से पेड़ों का अंधाधुध कटान किया जाता है उसका कुप्रभाव पर्यावरण पर पड़ना स्वाभाविक है। किसी भी मांगलिक अवसर पर एक वृक्ष रोपकर विकल्पस्वरुप अपना योगदान दे सकते हैं।

पर्यावरण बचाने के लिए कई संस्थाएं सक्रिय हैं। उत्तराखंड की ऐसी ही एक संस्था ‘मैती’ है जिससे प्रेरित होकर नवविवाहित एक पौधा अवश्य लगाते हैं।

टिहरी के ग्राम किराड़ा, पोस्ट-चाका के नवविवाहित जोड़े मनमोहन ( पुत्र वीरेंद्र सिंह सजवाण) एवं नूतन (पुत्री श्रीमती कमला देवी राणा, ग्राम-लुहां, मायापुर, चमोली) ने भी अपने पाणिग्रहण संस्कार के शुभ अवसर पर एक वृक्ष रोपकर पर्यावरण संरक्षण करने का संदेश दिया।

आयोजक डॉ सुलोचना सजवाण (ग्राम- किराड़ा) एवं ज्योति सजवाण ने नवविवाहित जोड़े से पौधारोपण करवाया। इस अवसर पूर्व प्रधान मदन सिंह गड़िया, क्षेत्र पंचायत सदस्य मीना विष्ट, महिला मंगल दल अध्यक्ष सतेश्वरी देवी व मुन्नी देवी, जगदीश रजनीश समेत अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

दिल्ली का दिल कौन जीतेगा…?


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया, पर्यावरण बचाने के लिए कई संस्थाएं सक्रिय हैं। उत्तराखंड की ऐसी ही एक संस्था 'मैती' है जिससे प्रेरित होकर नवविवाहित एक पौधा अवश्य लगाते हैं। पढ़ें देहरादून से ओम प्रकाश उनियाल की रिपोर्ट...

शाहरुख के खिलाफ तिरंगे के अपमान का मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar