सौहार्द शिरोमणि डॉ. सौरभ पाण्डेय बने मानद कुलपति

इस समाचार को सुनें...

सौहार्द शिरोमणि डॉ. सौरभ पाण्डेय बने मानद कुलपति, सचमुच यह धराधाम स्थल पूरे विश्व समुदाय को शांति,एकता और बंधुत्व की शिक्षा प्रदान करेगा। गोरखपुर के इस युवा महर्षि ने पिछले 2 दशक से अपनी अलौकिक सोच…

  • गोरखपुर का युवा संत बना इंटरनेशनल बाइबल यूनिवर्सिटी का मानद वाइस चांसलर : बढ़ाया राष्ट्र का मान
  • जिंबाब्वे की बेबिस्टोन इंटरनेशनल बाइबल यूनिवर्सिटी ने किया डॉ. सौरभ का सम्मान

गोरखपुर। जिंबाब्वे की अंतरराष्ट्रीय बाइबल विश्वविद्यालय बेबिस्टोन इंटरनेशनल ने भारत के युवा ऑनरेरी प्रो. डॉ.सौरभ पाण्डेय को वाइस चांसलर( मानद) का नियुक्ती पत्र दिया है। 18 नवंबर 2022 को इस अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक तौर पर ऑनलाइन नियुक्ती पत्र देकर भारत के युवा महर्षि सौहार्द शिरोमणि सौरभ पाण्डेय का अंतरराष्ट्रीय सम्मान किया है।

ज्ञात हो युवा श्री सौरभ, गोरखपुर के कुसवासी क्षेत्र में भस्मा ग्राम के निवासी है। जो पिछले 22 वर्षों से धराधाम ट्रस्ट के माध्यम से जनसमुदाय में सर्व धर्म सद्भाव एवं भाईचारे का संदेश प्रवाहित करने का काम कर रहे हैं। आज धराधाम इंटरनेशनल की पूरे विश्व में लगभग 100 से भी अधिक प्रतिनिथि तथा लाखों की संख्या में सदस्य बन चुके हैं।

श्री सौरभ के अनुसार विश्व में एकता और भाईचारे से ही शांति और उन्नति की कल्पना की जा सकती है। इसीलिए इनकी संस्था सभी धर्मावलंबियों को एक धारा में जोड़ने का प्रयास कर रही है। जिसके लिए बहुचर्चित धराधाम स्थल का निर्माण भस्मा ग्राम में करने की योजना है जहां 112 धर्मों के पूजा स्थल स्थापित किए जायेंगे। विभिन्न धर्म के लोग एक ही प्रांगण में अपने -अपने ईश की अपने रीति रिवाज के साथ इबादत कर सकेंगे।

सचमुच यह धराधाम स्थल पूरे विश्व समुदाय को शांति,एकता और बंधुत्व की शिक्षा प्रदान करेगा। गोरखपुर के इस युवा महर्षि ने पिछले 2 दशक से अपनी अलौकिक सोच और विशेष योजना के लिए देश विदेश से सैकड़ों राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार, उपाधियों को प्राप्त किया है। लेकिन ब्राह्मण समाज के रत्न श्री सौरभ को अंतरराष्ट्रीय बाइबल यूनिवर्सिटी का वाइस चांसलर की मानद उपाधि पूरे समाज में एक नवक्रांति का आगाज कर रही है।

धार्मिक उन्माद से त्रस्त समाज को राहत की रोशनी मिल रही है। जिंबाब्वे की अंतरराष्ट्रीय बाइबल विश्वविद्यालय से मिला यह सम्मान आज डॉ. सौरभ और उनके संस्था धराधाम इंटरनेशन ही नही वरन समूचे भारतवर्ष के लिए बड़े गर्व की बात है।

आखिरी काम


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

सौहार्द शिरोमणि डॉ. सौरभ पाण्डेय बने मानद कुलपति, सचमुच यह धराधाम स्थल पूरे विश्व समुदाय को शांति,एकता और बंधुत्व की शिक्षा प्रदान करेगा। गोरखपुर के इस युवा महर्षि ने पिछले 2 दशक से अपनी अलौकिक सोच...

रामनगर : पुलिस चौकी के पीछे ही 26 साल के युवक की हत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar