खटीमा : ग्रामीण को बाघिन ने मार डाला

इस समाचार को सुनें...

खटीमा : ग्रामीण को बाघिन ने मार डाला, सुरई रेंज के जंगल में इसी वर्ष बाघ ने दो लोगों को अपना निवाला बना चुका है और दो पूर्व सैनिकों की बाइक पर झपट्टा मारकर घायल कर दिया था।

ऊधमसिंह नगर। खटीमा में सुरई रेंज में लकड़ी बीनने गए ग्रामीण को बाघिन ने मार डाला। वन कर्मियों ने हवाई फायर कर बाघिन और उसके शावकों को जंगल में खदेड़ा। यूपी के पीलीभीत न्यूरिया भरतपुर गांव के परितोष हलदार (35) पुत्र परेश हलदार गांव के ही रानू मंडल, उत्तम, समील, राजू और अमन के साथ बुधवार शाम करीब तीन बजे सुरई रेंज के जंगल में बाइक व साइकिलों से लकड़ी बीनने के लिए गए थे।

सभी ने बाइक और साइकिलें एक जगह खड़ी कीं और जंगल में और अंदर की तरफ लकड़ी बीनने के लिए निकल पड़े। सुरई रेंज के आरक्षित कक्ष संख्या 41 में शावकों के साथ बाघिन ने पीछे चल रहे परितोष हलदार पर हमला कर दिया और उसे जंगल की ओर खींच ले गई। उसके साथियों ने हो-हल्ला मचाया। साथ ही इसकी सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचकर वन कर्मियों ने हवा में फायर कर बमुश्किल बाघिन और उसके शावकों को जंगल में खदेड़ कर परितोष छुड़ाया लेकिन तब तक परितोष की मौत हो चुकी थी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने परितोष के क्षतविक्षत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया। मृतक अपने पीछे पत्नी मोनिका, बेटी सुनामी, बेटा सुमित हलदार व रनबीर को बिलखता छोड़ गया है। सुरई रेंज के वन क्षेत्राधिकारी सुखदेव मुनि ने बताया कि यूपी के न्यूरिया भरतपुर गांव के पांच-छह ग्रामीण सुरई के जंगल लकड़ी बीनने जंगल में आए थे जिसमें एक ग्रामीण को बाघिन ने मार डाला। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर बाघिन अपने शावकों के साथ देखी गई है। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को मुआवजे के लिए कार्यवाही की जा रही है।

सुरई रेंज के जंगल में इसी वर्ष बाघ ने दो लोगों को अपना निवाला बना चुका है और दो पूर्व सैनिकों की बाइक पर झपट्टा मारकर घायल कर दिया था। मई व जून में बाघ ने सुरई रेंज के झउपरसा में दो लोगों के ऊपर हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। जुलाई में बग्गा चौवन से एक बाइक में दो पूर्व सैनिक कैंटीन आ रहे थे। इसी बीच बाघ ने बाइक पर झपट्टा मार कर घायल कर दिया था। बुधवार को भरतपुर गांव के परितोष को अपना निवाला बना लिया।

न्यूड फोटो भेजकर स्टूडेंट को कार में बुलाती थी टीचर


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

खटीमा : ग्रामीण को बाघिन ने मार डाला, सुरई रेंज के जंगल में इसी वर्ष बाघ ने दो लोगों को अपना निवाला बना चुका है और दो पूर्व सैनिकों की बाइक पर झपट्टा मारकर घायल कर दिया था।

खुलासा : 3 फीट के कमरे में ठूंस रखी थीं 17 लड़कियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar