नाम से नहीं अपने काम से जाने जाते हैं डॉ विमलेंदु कुमार

इस समाचार को सुनें...

विकास कुमार
अंन्छा दाउदनगर, औरंगाबाद (बिहार)
* पॉजिटिव थिंकर * मो. 6299399968

बिहार राज्य के औरंगाबाद जिला के दाऊदनगर प्रखण्ड के रहने वाले आर. जे. पी यादव के सुपुत्र डॉ विमलेंदु कुमार ( एम.बी.बी.एस. ) एक एसे सख्स ( व्यक्ति ) है, जो अपने नाम से नही अपने कार्य से जाने जाते हैं। यह बहुत ही नेक और अच्छे दिल के माने जाते है।

यह सेवा में समर्पित रहने वाले है, जहा तक मुझे पता हो इनका जान पहचान रहे या ना रहे फिर भी इनके दिल से आवाज निकलती है और गरीबों को सेवा करने में अहम भूमिका निभाते है। इन्होंने कोरोना काल जैसे महामारी में लोगो को सेवा किए और सोशल मीडिया ( व्हाट्सएप, फेसबुक… इत्यादि ) से भी लोगो को मदद किए।

उस महामारी बड़े – बड़े डॉक्टर देखने और इलाज करने से मना कर देते थे फिर भी इन्होंने लोगो को उस समय भी सेवा किए। एक खास बात और इन्होंने सैनिक के तैयारी कर रहे जितने भी नवजवान( बच्चे ) है, उन सभी नवजवान को अपनी तरफ से छूट दे रखे और सैकड़ों नवजवान को मदद भी कर चुके है।

डॉ विमलेंदु कुमार और इनके करीबी कहे या प्रिय मित्र प्रिंस राज कच्छवाहा जी के द्वारा एक ग्रुप चलाया जाता है, जिस ग्रुप का नाम “फिटनेस ऑफ फंडा” हैं। इस ग्रुप में वही जुड़ पाता है जिसका कुछ करने का मतलब हो, हालांकि इस ग्रुप के एडमिन और भी लोग है।

इन्होंने बहुत ही कम उम्र में लोग के चहेते बन गए क्योंकि ऐसे सभी डॉक्टर, डॉ विमलेंदु कुमार जैसे हो सकते है, लेकिन अभी तक मेरे अनुसार कोई दिखाई नही देते है। हर तरह से इन्होने अपना कार्य करने के शैली को सेवा के नजर से ही देखते आए हैं और मेरा उम्मीद भी यही है कि आप इसी नजर से देखते हुए फ्यूचर में भी चलते रहेंगे।

आपके बारे में और क्या लिखूं आपने जितना किया उसको पूरा करने में मेरी कलम की स्याही भी सुख जायेगी फिर भी आपके बारे में पूरा नहीं हो पाएगा। अत: एक बार आपको दिल से धन्यवाद करना चाहता हु।

| धन्यवाद! डॉ विमलेंदु सर |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar