CRPF जॉइन करते ही गुरु के पास पहुँचा शिष्य

आरती एवं फूल मालाओं से किया गया स्वागत

इस समाचार को सुनें...

अर्जुन केशरी

गया, बिहार। एक गुरु के लिए वह दिन खास हो जाता है जब उनका शिष्य अच्छे मुकाम हासिल कर लेता जिससे अपने माता पिता के साथ साथ अपने गुरु एवं समाज का नाम रौशन करता है ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला मोहनपुर प्रखंड अंतर्गत बुमुआर में संचालित नेशनल कोचिंग सेंटर से पढ़कर निकला विद्यार्थी आज CRPF बनकर गुरु एवं गुरुमां से मिलने पहुँचा।

वर्दी में देखते ही लोगो का हुजूम लग गया एवं बधाई का तांता लगने लगा आसपास के लोग यही कह रहे थे कि देश का नाम रौशन करेगा इस संबंध में जब नेशनल कोचिंग के संचालक सह शिक्षक रूपेश सर बताते हैं कि आनंद कुमार बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है इसने कभी मेहनत से परहेज नही किया और आज देश के लिए काम करेगा।

साथ ही अपने माता पिता एवं समाज का नाम रौशन करेगा। रूपेश सर आगे बताते हैं कि 2012 में हमारे कोचिंग संस्थान से पढ़कर निकल कर गया में रहकर तैयारी कर रहा था आनंद कुमार , दरअसल आनद कुमार पिता सुरेश यादव ग्राम अमसोत के रहने वाले हैं और वह अमसोत से बुमुआर आता था तैयारी करने इधर CRPF आनंद कुमार ने बताया कि अभी हमारा प्रशिक्षण जोतपुर राजस्थान में चल रहा है।

हमारा परिवार एक किसान है और हमारा माता पिता एवं गुरुजनों का भरपूर आशीर्वाद मिला कि आज यह मुकाम प्राप्त हुआ है । आनंद के आने के पूर्व से ही स्वागत करने की तैयारी पूर्ण कर ली गयी थी आनंद के आते ही खुशी का माहौल बन गए और उन्हें पूरे बुमुआर बाजार में चार पहिया वाहन से बाजार में घुमाया गया।

तैयारी कर रहे नौजवानों के बीच यह संदेश जाय कि कोई भी कमजोर से कमजोर छात्र अपने मेहनत के बलबूते देश के प्रत्येक सेवा क्षेत्र में अपना योगदान दे सके एवं अपने समाज का नाम रौशन कर सके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि कोई एक लक्ष्य बनाकर तैयारी शुरू करे सफलता जरूर मिलेगी।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अर्जुन केशरी

संवाददाता

Address »
बाराचट्टी, गया बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!