देवभूमि समाचार द्वारा किया गया रचनाकारों को सम्मानित

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

देहरादून। देवभूमि समाचार द्वारा जनवरी 2021 में जिस तरह रचनाकारों को सम्मानित किया गया था। उसी तरह जनवरी 2022 में भी कुछ रचनाकारों को सम्मानित किया गया है। रचनाकारों का सम्मान ऑनलाईन सम्मान पत्र देकर किया गया है और रचना की सार्थकता देखकर किया गया है।

रचना की सार्थकता, उत्कृष्ठता या किसी भी अन्य पहलू का निर्णय देवभूमि समाचार के पाठकों द्वारा किया गया है। नीचे सभी पाठकों के नाम, रचना शीर्षक, पाठक संख्या और सम्मान पत्र प्रदर्शित किया गया है। सभी रचनाकारों को देवभूमि समाचार की तरफ से हार्दिक बधाई और शुभकामनायें। देवभूमि समाचार आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

नोट- जानकारी को पूर्ण रूप से देखने के लिए रचनाकार के नाम पर क्लिक करें। सम्मान से संबंधित ब्यौरा प्रदर्शित होने के बाद रचना शीर्षक, पाठक संख्या पर क्लिक करें।

सुनील कुमार माथुर

सुनील कुमार माथुर ‘‘देवभूमि समाचार’’ से लम्बे समय से जुड़े हुये हैं और यह रचनाकार मूल रूप से जोधपुर, राजस्थान से हैं। इनके द्वारा 28 अक्टूबर 2021 को अपनी रचना ‘‘लक्ष्मी माता के नाम खुला खत’’ के माध्यम से सामाजिक तौर पर संदेश देने का प्रयास किया है। सुनील कुमार माथुर की उक्त रचना को अनेक लोगों ने सराहा है और रचना पर अपनी टिप्पणी भी दी है। ‘‘देवभूमि समाचार’’ नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

ओम प्रकाश उनियाल

ओम प्रकाश उनियाल ‘‘देवभूमि समाचार’’ से लम्बे समय से जुड़े हुये हैं और यह रचनाकार एक स्वतंत्र पत्रकार हैं तथा मूल रूप से देहरादून, उत्तराखण्ड से हैं। इनके द्वारा 21 अक्टूबर 2021 को अपनी रचना ‘‘असमय बरसात, भविष्य की चेतावनी’’ के माध्यम से जनता को जागरूक किया है। इन्होंने उत्तराखण्ड राज्य में बारिश से हो रहे नुकसान की जानकारी देते हुये लोगों को, पर्यटकों को और प्रदेशवासियों को पहाड़ी क्षेत्रों की समस्याओं और हाल-समाचार से रूबरू करावाया है। ओम प्रकाश उनियाल की उक्त रचना को अनेक लोगों ने सराहा है। “देवभूमि समाचार” नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

काजल राज शेखर भट्ट

काजल राज शेखर भट्ट ‘‘देवभूमि समाचार’’ में नयी रचनाकार हैं और देहरादून, उत्तराखण्ड से ही लेखन का कार्य करती हैं। हालांकि यह उत्तराखण्ड से लेखन कार्य करती हैं, लेकिन इन्होंने अपना बचपन और अपनी शैक्षिक समय फिल्म नगरी/माया नगरी मुंबई में व्यतीत किया है। इसी बावत इनके द्वारा 29 सितम्बर 2021 को एक रचना ‘‘गंदा है मगर धंधा है…’’ भेजी गयी, जिसे पाठकों ने बहुत पसंद किया। मुंबई नगरिया की शान-शौकत और गरीबी के चलते क्या-क्या हो सकता है और समाज किस ओर अग्रसर हो रहा है, को देखकर इन्होंने अपनी रचना में वैश्यावृत्ति को परिभाषित करने का प्रयास किया है। “देवभूमि समाचार” द्वारा इनको नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया जाता है।

माध्यम से सामाजिक तौर पर संदेश देने का प्रयास किया है। सुनील कुमार माथुर की उक्त रचना को अनेक लोगों ने सराहा है और रचना पर अपनी टिप्पणी भी दी है। देवभूमि समाचार नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

अर्जुन कुमार केशरी

अर्जुन कुमार केशरी ‘‘देवभूमि समाचार’’ में लम्बे समय से स्वतंत्र/अवैतनिक रूप से पत्रकार के पद पर कार्यरत हैं, जो कि मूल रूप से गया, बिहार से हैं। इनके द्वारा बिहार में चल रहे त्रिस्तरीय चुनाव की कवरेज की गई, जिसमें गया जिले में नामांकन के चलते उठा-पटक का ब्यौरा देखा गया। 30 अक्टूबर 2021 को प्रकाशित ‘‘नामांकन की खुशी में जमकर लगे ठुमके’’ रचना को अनेक लोगों ने सराहा है। देवभूमि समाचार नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

विशाल शुक्ल

विशाल शुक्ल ‘‘देवभूमि समाचार’’ से लम्बे समय से जुड़े हुये हैं और मूलतः मध्य प्रदेश से हैं। इनके द्वारा 01 दिसम्बर 2021 को एक समाचार भेजा गया गया, जिसका शीर्षक ‘‘ग्रंथालयों में पहुंच रहा है “साहित्य” है। इस समाचार के माध्यम से हिन्दी साहित्य से संबंधित सूचनायें और जानकारिया दी गयीं हैं। हिन्दी साहित्य को ऊंचाई मिले और साहित्यकारों को उचित स्थान मिले, ‘‘देवभूमि समाचार’’ सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है। विशाल शुक्ल की उक्त रचना को अनेक लोगों ने सराहा है और रचना पर अपनी टिप्पणी भी दी है। देवभूमि समाचार नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

चन्दन कुमार

चन्दन कुमार ‘‘देवभूमि समाचार’’ से जुड़े हुये नये और अवैतनिक रूप से पत्रकार के पद पर कार्यरत हैं, जो कि मूल रूप से गया, बिहार से हैं। इनके द्वारा बाराचट्टी, गया, बिहार/अपने कार्यक्षेत्र में राजनीति, अपराध और जनसमस्या से संबंधित बिंदुओं पर लेखन कार्य किया जाता है। 30 अक्टूबर 2021 को प्रकाशित ‘‘शहीद चिंतामणि यादव की शोक सभा हुयी आयोजित’’ रचना को अनेक लोगों ने सराहा है। देवभूमि समाचार नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

अशोक शर्मा

अशोक शर्मा ‘‘देवभूमि समाचार’’ से लम्बे समय से जुड़े हुये हैं और अवैतनिक रूप से बिहार में गया के ब्यूरो चीफ के पद पर कार्यरत हैं और जो कि मूल रूप से बाराचट्टी, गया, बिहार से हैं। इनके द्वारा गया, बिहार/अपने कार्यक्षेत्र में राजनीति, अपराध, जनसमस्या, सामाजिक और सांकृतिक बिंदुओं पर लेखन कार्य किया जाता है। अशोक शर्मा हिन्दी साहित्य से भी जुड़े रहते हैं और साहित्यिक कृतियां भी भेजते हैं। 18 दिसम्बर 2021 को प्रकाशित ‘‘बिहार की टीम ने उड़ीसा में दिखाई अपनी संस्कृति’’ रचना को अनेक लोगों ने सराहा है। देवभूमि समाचार नववर्ष 2022 के उपलक्ष पर सम्मान पत्र देकर सम्मानित करता है।

रचना शीर्षक :

पाठकों की संख्या :

नीचे क्लिक करें और सम्मान पत्र डाउनलोड करें।

Click Here

 

सभी देश एवं प्रदेश वासियों के साथ “देवभूमि समाचार” के सभी रचनाकारों, पाठकों एवं सभी सम्मानित रचनाकारों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनायें। “देवभूमि समाचार” आप सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करता है।

Devbhoomi Samachar | Hindi News Portal | Your Voice, Our Voice

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar