ग्रंथालयों में पहुंच रहा है “साहित्य”

पठन संस्कृति को समृद्ध करने के लिए पाठक मंच का महा अभियान

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

छिंदवाड़ा| साहित्य अकादमी मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद की जिला इकाई पाठक मंच बुक क्लब छिंदवाड़ा द्वारा पठन संस्कृति को विकसित करने का संकल्प लिए नगर के दो प्रमुख ग्रंथालय शासकीय ग्रंथालय और हिंदी प्रचारिणी समिति ग्रंथालय में पुस्तकें व पत्र पत्रिकाएं भेंट की है ताकि अधिक से अधिक पाठक इन्हे पठन कर सके !

पाठक मंच (बुक क्लब)छिंदवाड़ा द्वारा चर्चित लेखक मनोज सिंह की कृति मैं आर्यपुत्र हूं, लेखक अग्नि शेखर की जलता हुआ पुल, लेखक नरेंद्र कोहली की शरणम, लेखक ध्रुव भट्ट की तत्वमसि, कवि भवानी प्रसाद मिश्र की कुछ नीति कुछ राजनीति जैसी रोचक कृतियां शासकीय ग्रंथालय को भेंट की है जबकि अक्षरा, वीणा , साहित्य परिक्रमा, सत्य की मशाल, साक्षात्कार जैसी पत्रिकाएं स्वामी विवेकानंद ग्रंथालय चारफटक के खाते में आई है!

पाठक मंच के संयोजक विशाल शुक्ल ने बताया की आगामी माह में ‘चिनगारी की विरासत’(निबंध संग्रह) लेखक-नर्मदा प्रसाद उपाध्याय। ‘कशीर’ (उपन्यास संग्रह) लेखक-सहना विजय कुमार। ‘एकदा भारतवर्षे’ (कहानी संग्रह) लेखक-हेमंत शर्मा।

‘पद्म अग्नि’ (उपन्यास संग्रह) लेखक-कामना सिंह की कृति भी ग्रंथालय में शीघ्र पठन हेतु उपलब्ध होगी! उल्लेखनीय है कि पाठक मंच द्वारा छिंदवाड़ा के वरिष्ठ साहित्यकार डॉ कौशल किशोर श्रीवास्तव की 20 से भी अधिक रचित कृतियां के साथ उनके द्वारा संकलित अनेक दुर्लभ कृति और पत्र पत्रिकाओं का संकलन भी शासकीय ग्रंथालय में भेंट कर पाठकों के लिए पठन हेतु उपलब्ध कराया जा चुका है!


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

विशाल शुक्ल

vishalshuklaom@gmail.com | +91-94**30**96

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!