Trending

बड़ा खुलासा : विस्फोटक के साथ छह आतंकी गिरफ्तार

एक नज़र इधर भी...

पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि आतंकियों को राजनेताओं समेत कई धार्मिक नेताओं की टॉरगेट किलिंग करनी थी...

Like
User Rating: 2.45 ( 1 votes)
इस समाचार को सुनें...

दिल्ली पुलिस ने छह आतंकवादियों को पकड़ा है, उनके पास से उसे विस्फोटक भी बरामद हुए हैं। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि यह विस्फोटक उन विस्फोटकों से मिलते-जुलते हैं, जो नौ अगस्त के दिन अमृतसर के भारत-पाकिस्तान बाॅर्डर पर ड्रोन से गिराए गए थे। गिरफ्तार आतंकियों के कब्जे से जो विस्फोटक प्राप्त हुआ, उसमें दो किलो आरडीएक्स मुख्य रूप से रखा गया था। हथगोलों के साथ इटेलियन पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस भी उनके पास पाया गया। यहां से गिरफ्तार आतंकियों और विस्फोटक मिलने से सुरक्षा एंजेसियों के कान खड़े हो गए हैं।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि आरडीएक्स व हथगोले पाकिस्तान से भारत आए हैं। अभी तो विस्फोटक व हथियार एकत्रित किए जा रहे थे। पाकिस्तान से अभी और विस्फोटक व हथियार आने थे। विस्फोटक व हथियारों को लाने-जे जाने का काम चल रहा था। साथ में जिन जगहों पर बम धमाके करने थे उन जगहों की रेकी जा रही थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि और आतंकियों को पकडने के लिए पूरे देश में दबिश दी जा रही है। गिरफ्तार आतंकियों ने शुरूआती पूछताछ में खुलासा किया है कि उनको देश में दिल्ली समेत मेट्रो शहरों में सीरियल बम धमाके करने थे। ओसामा व जीशान बम बनाने की तैयारी कर रहे थे। इन्होंने दो आईईडी बना ली थीं। पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि आतंकियों को राजनेताओं समेत कई धार्मिक नेताओं की टॉरगेट किलिंग करनी थी। ये भी बात भी सामने आ रही है कि दिल्ली के बाद अयोध्या समेत यूपी इनके आतंकियों के निशाने पर थी।

source- https://www.amarujala.com/delhi-ncr/delhi-police-special-cell-arrest-6-militants-sources-says-explosives-are-similar-seized-from-them-to-explosives-dropped-from-drone-in-amritsar-india-pakistan-border

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar