शाबास भामाशाह शाबास

इस समाचार को सुनें...

सुनील कुमार माथुर




देश में भामाशाहों की कोई कमी नहीं है । हमारे भामाशाह अनेक बार ऐसे – ऐसे कार्य करके सभी को आश्चर्य चकित कर देते हैं जो कार्य सरकार का होता हैं लेकिन सरकारी उदासीनता व उपेक्षा के चलतें वे सुविधाएं जनता को नहीं मिल पाती हैं और जनता-जनार्दन सुविधाओं के लिए तरसती ही रह जाती हैं लेकिन हमारे जनप्रतिनिधि सब कुछ जानतें हुए भी अनजान बनें रह्ते है तब जनता-जनार्दन की पीडा को देखकर हमारे भामाशाह आगें बढते हैं ।

ऐसे ही भामाशाहों में एक हैं सूर्य नगरी जोधपुर का सालेचा परिवार । व्यवसायी गौतम सालेचा ने मरूधर पाॅलीकाॅट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की ओर से अपनी माता अमरा देवी अमीचन्द सालेचा की स्मृति में जोधपुर रेल्वे स्टेशन को बैटरी ऑपरेटेड कार भेंट की हैं । इससे अब जोधपुर रेल्वे स्टेशन पर विकलांगो , गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों को काफी सुविधा मिलेगी ।




मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पाण्डेय ने सालेचा परिवार का धन्यवाद किया । इस अवसर पर उधमी गौतम सालेचा , उनके परिजन और प्रमुख उधमी भी उपस्थित थे । कहतें है कि जो जनता-जनार्दन की पीडा को समझता हैं उसी के हाथ मदद के लिए सबसे पहलें आगें बढते हैं । अपने परिवारजनों के लिए तो हर कोई करता है लेकिन जो पीडितों , दुखीजन , बुजुर्गों , गर्भवती महिलाओं और विकलांगो के लिए करता हैं ऐसे लोगों का आशीर्वाद सदैव भामाशाहों के साथ रहता हैं और उनकी दुआओं के कारण वे भामाशाह सदैव फलते – फूलते है और येन केन प्रकारेण वे समाज व राष्ट्र की सेवा के लिए तत्पर रह्ते है।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

सुनील कुमार माथुर

लेखक एवं कवि

Address »
33, वर्धमान नगर, शोभावतो की ढाणी, खेमे का कुआ, पालरोड, जोधपुर (राजस्थान)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

10 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar