विवेक कुमार ने किया क्षेत्र का नाम रोशन, देखें वीडियो

इस समाचार को सुनें...

अर्जुन केशरी

गया जिला के बाराचट्टी प्रखंड अंतर्गत तेतरिया निवासी विवेक कुमार ने बीपीएससी 66 वा की परीक्षा में सफलता हासिल की। इस संबंध में विवेक कुमार ने बताया कि हम लोग तीन भाई एक ही छत के नीचे तेतरिया में रहकर अलग-अलग पदों के लिए तैयारी कर रहे थे।

जिसमें एक भाई प्राइमरी शिक्षक और एक मौसेरा भाई दरोगा और मुझे बीपीएससी में सफलता मिली है। इस सफलता से इनके पिता कैलाश पासवान और माता अनीता देवी काफी खुश है। मां का कहना है कि जिस प्रकार कड़ी मेहनत करके मेरे बेटे सफलता हासिल की है।



इसी तरह से अन्य लड़के भी तैयारी करके सफलता हासिल कर सकते हैं। वही पिताजी कैलाश पासवान का कहना है कि अगर कोई मन में ठान ले तो सफलता उसके कदम चूमेगी। भाई विकास कुमार बताते हैं कि सफलता के लिए जरूरी नहीं है, घर छोड़कर कहीं अन्य शहर जाकर तैयारी करना अगर मेहनत की जाए।



छोटे से गांव या शहर में भी रहकर सफलता हासिल कर सकते हैं, क्योंकि इस आधुनिकीकरण में नेट के माध्यम से,यूट्यूब के माध्यम से अगर लगन रही तो घर पर रहकर हर कार्य संभव है। गौरतलब है कि अगर कोई ठान ले तो हर असंभव कार्य को संभव करके दिखा सकता है, जो कि इन तीनों भाइयों ने कर दिखाया है, जो आसपास क्षेत्रों के लिए एक मिसाल कायम किए हैं।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अर्जुन केशरी

वरिष्ठ संवाददाता

Address »
बाराचट्टी, गया (बिहार)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!