स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट, 5 गिरफ्तार

लेडीज टॉयलेट में मिली दलित बच्चे की लाश, केमिकल से जलाने की आशंका

इस समाचार को सुनें...

कुछ वर्षों में एकाएक कई इलाकों में स्पा सेंटरों की बाढ़ सी आ गई है. छोटे-छोटे घरों में भी स्पा सेंटर चलाए जा रहे हैं.

कानपुर। कानपुर में स्पा सेंटर के नाम पर सेक्स रैकेट चलाने वालों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. 4 दिन में पुलिस ने 2 स्पा सेंटरों में छापा मारकर 6 लड़कियों और 4 लड़कों को पकड़ा है. इनमें 2 लड़कियां मणिपुर की रहने वाली हैं. शनिवार को पुलिस ने रावतपुर इलाके में कई थानों की फोर्स और सादी वर्दी में महिला पुलिस कर्मियों के साथ अरेबियन स्पा सेंटर मसाज पार्लर पर छापा मारा.

इस दौरान सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ. यहां से पुलिस ने 3 लड़कियां के साथ सेंटर चलाने वाले प्रशांत सिंह और उसके साथी उदित को गिरफ्तार किया है. हालांकि कई लड़के भाग भी निकले. इससे पहले 12 अक्टूबर को कानपुर के कर्नलगंज इलाके में पुलिस ने स्वर्ण स्पा सेंटर में छापा मारा था. इसमें 3 लड़कियों के साथ 2 लड़के राहुल और प्रदुम्न सिंह को गिरफ्तार किया गया था. इस स्पा सेंटर का मालिक मारकंडे और उसका साथी जितेंद्र फरार हो गए थे.

पुलिस ने उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. खास बात ये है कि यहां से पकड़ी गईं लड़कियों में 2 मणिपुर की रहने वाली थीं. इससे पता चलता है कि कानपुर में स्पा सेंटर के नाम पर दूसरे राज्य की लड़कियों को लाकर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं. पुलिस को स्पा सेंटरों में छापे के दौरान कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं.

स्पा सेंटरों में सेक्स रैकेट से खुलासों के बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनद प्रकाश तिवारी मामले की लगातार निगरानी कर रहे हैं. उनका कहना है कि किसी भी स्पा सेंटर में गलत काम हुआ तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि कानपुर में हाल के कुछ वर्षों में एकाएक कई इलाकों में स्पा सेंटरों की बाढ़ सी आ गई है. छोटे-छोटे घरों में भी स्पा सेंटर चलाए जा रहे हैं. इन सेंटरों को क्षेत्र के दबंगों का सपोर्ट रहता है. कई बार तो पुलिसकर्मी भी सपोर्ट करते हैं.

6 महीने पहले गुमटी इलाके के स्पा सेंटर में एक लड़के को स्पा सेंटर के मालिकों ने दबंगों के साथ मिलकर बेल्टों से पीटा था. जिसकी एफआईआर तक नहीं दर्ज की गई. इतना ही नहीं पिटाई में घायल लड़के से नजीराबाद पुलिस ने समझौता कराकर मामले को निपटा दिया था. हालांकि, मीडिया में वीडियो वायरल होने पर तत्कालीन पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने जांच और कार्रवाई का वादा किया था.

एसीपी कल्याणपुर दिनेश शुक्ला का कहना है कि आज सूचना मिली थी कि स्पा सेंटर के नाम पर सेक्स रैकेट की सूचना मिली थी. इस पर छापा मारा गया. पुलिस की कार्रवाई के दौरान महिला सिपाही भी थीं. स्पा सेंटर से 3 लड़कियां और 2 लड़कों को गिरफ्तार किया गया है. जहां से कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं. आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar