दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छापेमारी, किया गिरफ्तार

टिफिन बम के साथ 4 आतंकवादी अरेस्ट, दिल्ली-मुंबई और उत्तर प्रदेश में चेतावनी जारी

इस समाचार को सुनें...

पिछले 40 दिनों में राज्य में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का चौथा मामला है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बुधवार को खुलासा किया कि जिस मामले में एक व्यक्ति को पहले गिरफ्तार किया गया था, उस मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी सहित पाकिस्तान स्थित दो आतंकवादियों की भी पहचान की गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। अगस्त में आईईडी टिफिन बम से एक तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में शामिल आईएसआई समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद आदेश दिया है।

राज्य की शांति भंग करने के लिए आतंकवादी समूहों द्वारा बढ़ते प्रयासों को गंभीरता से लेते हुए सीएम ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है, खासकर स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों के फिर से खुलने के साथ-साथ त्योहारी सीजन और विधानसभा चुनावों से पहले अलर्ट पर रहने को कहा है। उत्तर प्रदेश के कानून और व्यवस्था एडीजी पी कुमार ने कहा कि यूपी एटीएस ने दिन में 4 जगहों पर छापेमारी कर 6 आतंकी संदिग्धों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों से मिली जानकारी के आधार पर प्रयागराज से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। हिरासत में लिए गए 6 लोगों में से 3 को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दिल्ली पुलिस द्वारा छह आतंकियों को गिरफ्तार किए जाने के बाद पुलिस अब नए सिरे से जांच शुरू कर रही है। वहीं इसके बाद मुंबई पुलिस और अपराध शाखा ने मिलकर एक ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि इस एजेंट के उन आतंकियों के साथ संबंध हैं और बीती 13 सितंबर को इसी ट्रेवल एजेंट ने मुंबई से दिल्ली जा रहे एक आतंकी की ट्रेन की टिकट बुक की थी।

खुफिया एजेंसी के इस इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई अलग-अलग टीम बनाई थी, जिसमें विभिन्न राज्यों की पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त ऑपरेशन में इन आतंकियों को पकड़ा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई टीमों को मुंबई में महाराष्ट्र और लखनऊ, प्रयागराज, राय-बरेली, प्रतापगढ़, यूपी में एक साथ भेजा गया था. 14 सितंबर, 2021 को पुख्ता जानकारी के आधार पर विभिन्न राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई थी।

पुलिस ने बताया कि शेख के घर की तलाशी भी ली गई।पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया।

इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने मुंबई से संदिग्ध आतंकवादी के गिरफ्तार किए जाने पर बुधवार को पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में एटीएस चीफ भी शामिल होंगे। दूसरी ओर इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि देश में और खासकर मुंबई में आतंकियों का पकड़ा जाना खतरे की घंटी है।

news_source: https://news-in.dailyindia.in/news/detail/8ab29f64429b6b1be93584ffec799208-push?features=2114219&uid=30fa88f04625b44e6f3908b021422121061013c0&like_count=0&client=mini

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar