शिक्षक दिवस सम्मान 2021 से सम्मानित हुये कवि श्री मुकेश बिस्सा

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

पुनीत अनुपम साहित्यिक समूह द्वारा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन “महात्मा गांधी स्मृति साहित्यिक सप्ताह” का आयोजन किया गया। जिसका विषय ‘महात्मा गांधी और उनकी शिक्षाएं’ रखा गया। इस स्मृति साहित्यिक सप्ताह में देश विदेश के अलग-अलग राज्यों के रचनाकारों ने भाग लिया तथा महात्मा गांधी जी के जीवन और शिक्षाओं पर आधारित अपनी उत्कृष्ट रचनाओं को प्रस्तुत कर महात्मा गांधी जी के प्रति अपने अटूट स्नेह तथा आदर भाव को प्रकट किया।

इस स्मृति साहित्यिक महोत्सव में जैसलमेर राजस्थान के साहित्यकार व कवि की रचना “एक था गांधी “ने सभी का ध्यान विशेष रूप से आकर्षित किया। इस अवसर पर श्री मुकेश बिस्सा को ऑनलाइन “राष्ट्रपिता स्नेही रचनाकार” सम्मान देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समूह के संस्थापक एवं अध्यक्ष पुनीत कुमार जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करते हुए, समस्त देशवासियों को गांधी जयंती की शुभकामनाएं दी । विगत कई महीनों से श्री बिस्सा सहित्य के क्षेत्र में अनेकानेक उपलब्धियां अर्जित कर रहे हैं।

इसी क्रम में 5 अक्टूबर विश्व शिक्षक दिवस के अवसर पर श्री मुकेश बिस्सा ,जो केंद्रीय विद्यालय वायुसेना स्थल जैसलमेर में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (गणित ) के पद पर कार्यरत हैं, इन्हें शिक्षा के क्षेत्र में व विद्यालय में अपनी अभूतपूर्व सेवाओं के लिए डी.डी. भारती नेटवर्क व भारती दिव्य दर्शन के द्वारा विश्व शिक्षक दिवस सम्मान प्रदान किया गया है। शिक्षा व साहित्य के क्षेत्र में इनकी सेवाओं की महती भूमिका है।

News Source : Mukesh Bissa (mkbissa31@gmail.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!