हॉलिस्टिक रिपोर्ट कार्ड पाकर नोनिहालों के खिले चेहरे

इस समाचार को सुनें...

हॉलिस्टिक रिपोर्ट कार्ड पाकर नोनिहालों के खिले चेहरे, बच्चों की शैक्षिक सशेक्षिक उपलब्धि के बारे में अभिभावकों को बताया गया। उनके सुझाव सुने गए। बैठक का संचालन डॉ. राजेश कुमार शर्मा शिक्षक…

भवानीमंडी। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सूलिया में मेगा शिक्षक अभिभावक दक्षता मंथन बैठक शनिवार को सम्पन्न हुई जिसमें विद्यालय स्टाफ अभिभावक भामाशाह विद्यालय प्रबंधन समिति के पदाधिकारी सदस्य मौजूद रहे।सभी अभिभावकों का स्वागत किया गया। प्रधानाचार्य गंगाप्रसाद गुदराशिया ने बताया कि कोरोना काल से शिक्षा में हुए गेप को दूर करने के लिए ब्रिज कोर्स चलाया गया।

शिक्षा में डिजिटल क्रांति वरदान साबित हुई है। राजस्थान में शिक्षा के क्षेत्र में कक्षा 3 से 8 तक राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम विशेष कार्यक्रम के तहत औपचारिक शिक्षण करवाया गया। 3 से 5 नवम्बर 2022 तक प्रथम योगात्मक मूल्यांकन परीक्षा कक्षा 3 से 8 तक के विद्यार्थियों की हिंदी अंग्रेजी गणित विषयों की ली गई।

जिसकी ओ सी आर(उत्तर पत्रक शीट) की जांच आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिए कापी चेक करवाई गई।यह राजस्थान सरकार की नई पहल है। इस परीक्षा का परिणाम 18 दिसम्बर को जारी किया गया था। शनिवार 3 दिसम्बर 2022 को आयोजित शिक्षक अभिभावक दक्षता बैठक में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सूलिया में विद्यार्थियों को रिपोर्ट कार्ड बताए तो नोनिहालों के चेहरे खिल गए।

जिन दक्षताओं में बच्चों का प्रदर्शन अच्छा रहा उन्हें 3 स्टार मिले। 2 स्टार वाले सही दिशा में बढ़ रहे हैं। 1 स्टार वालों को और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।इस प्रकार दक्षता पर मंथन किया गया। विद्यालय विकास के बारे में अभिभावकों से चर्चा की गई।

बच्चों की शैक्षिक सशेक्षिक उपलब्धि के बारे में अभिभावकों को बताया गया। उनके सुझाव सुने गए। बैठक का संचालन डॉ. राजेश कुमार शर्मा शिक्षक, साहित्य्कार ने किया।

युवक 7 साल से जेल में बंद, अब मृत लड़की मिली जिंदा


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

हॉलिस्टिक रिपोर्ट कार्ड पाकर नोनिहालों के खिले चेहरे, बच्चों की शैक्षिक सशेक्षिक उपलब्धि के बारे में अभिभावकों को बताया गया। उनके सुझाव सुने गए। बैठक का संचालन डॉ. राजेश कुमार शर्मा शिक्षक...

संपर्क संस्थान के प्रतिनिधि मंडल की राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar