हेलीकॉप्टर धुंध के बीच भर रहा था उड़ान, देखें VIDEO

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का बुधवार 8 दिसंबर को तमिलनाडु में हुए एक हेलीकॉप्टर क्रैश Helicopter Crash) में निधन हो गया. वायुसेना Air Force) के इस हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत Madhulika Rawat) और क्रू सदस्यों सहित कुल 14 लोग सवार थे.

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों का निधन हो गया गया है. भारतीय वायुसेना ने शाम करीब 6 बजे जनरल बिपिन रावत के निधन की पुष्टी की.

सीडीएस जनरल बिपिन रावत CDS Bipin Rawat) और अन्य सैन्य अधिकारियों को ले जा रहा वायुसेना का यह हेलीकॉप्टर बुधवार को कुन्नूर के पास नीलगिरी की पहाड़ियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. वायु सेना ने बताया कि जनरल बिपिन रावत डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज के दौरे पर जा रहे थे, जहां उन्हें शिक्षकों और छात्रों को संबोधित करना था.

अब दुर्घटना से ठीक पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें नीलगिरी की पहाड़ियों में धुंध के बीच हेलीकॉप्टर उड़ता हुआ दिखाई दे रहा है. कुछ राहगीरों ने यह वीडियो बनाया है, वीडियो के अंत में एक अजीब सी आवाज आती है, जो संभवत हेलीकॉप्टर क्रैश की है, इस पर यह लोग आश्चर्य में पूछते हैं, यह क्या हुआ?

इस हेलीकॉप्टर में क्रू सदस्यों के अलावा सीडीएस जनरल बिपिन रावत, मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एसएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल भी सवार थे. बता दें कि एमआई 17वी5 हेलीकॉप्टर को बेहद सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है और दुनियाभर के कई देशों में इसे वीवीआईपी मूवमेंट के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसमें दो इंजन होते हैं.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!