ठगी का खुलासा : कॉस्मेटिक्स की दुकान, घूम रहा फॉर्च्यूनर में

इस समाचार को सुनें...

ठगी का खुलासा : कॉस्मेटिक्स की दुकान, घूम रहा फॉर्च्यूनर में, पुलिस के मुताबिक अपने परिवार को इस दलदल से बचाने के लिए यह उसकी चाल भी हो सकती है जिसकी गहनता से जांच की जा रही है।

अल्मोड़ा। देहरादून से पकड़ा गया शातिर ठग हल्द्वानी में जेल रोड स्थित अपने घर से कुछ ही दूरी पर कॉस्मेटिक्स की दुकान चलाता था लेकिन अपने शातिराना अंदाज से वह इतना आगे बढ़ गया कि लाखों की लग्जरी कार फॉर्च्यूनर में घूमने लगा। जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो वह अपनी इसी लग्जरी कार में मिला। अब पुलिस उसकी संपत्ति की भी जांच कर रही है।

कुमाऊं के चार जिलों के लोगों को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगने के आरोपी रितेश की पारिवारिक पृष्ठभूमि औसत दर्जे की रही है। पुलिस के मुताबिक वह अपने घर से कुछ ही दूरी पर कॉस्मेटिक्स की छोटी सी दुकान चलाता था लेकिन पांच महीनों के भीतर ही वह महंगी कार में शुमार फॉर्च्यूनर में घूमने लगा। जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने देहरादून पहुंची तो वह इसी महंगी कार में घूमते मिला।

इससे साफ है कि आरोपी का नौकरी के नाम पर ठगी करने का धंधा खूब फल-फूल रहा था। अब पुलिस उसकी संपत्ति की जांच में भी जुट गई है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही उसकी संपत्ति का पता लगाकर उसे कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। वह अकेले ठगी कर रहा था या इसके लिए उसने गिरोह बनाया है। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। आरोपी इतना शातिर था कि वह पुलिस से बचने के लिए हर हथकंडे अपना रहा था। वह लगातार लोकेशन और फोन बदल रहा था जिससे पुलिस को उसे खोजना मुश्किल हो रहा था। पुलिस के अनुसार ठगी के धंधे में आते ही आरोपी ने पत्नी से तलाक लेकर पिता से भी दूरी बना ली थी।

पुलिस के मुताबिक अपने परिवार को इस दलदल से बचाने के लिए यह उसकी चाल भी हो सकती है जिसकी गहनता से जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस को अल्मोड़ा जिले के 15 लोगों के ठगी का शिकार होने की जानकारी है। आरोपी के पकड़ में आने के बाद यहां के अन्य प्रभावित भी सामने आ सकते हैं। अन्य जिलों में भी ठगी की घटनाओं के बारे में संपर्क किया जा रहा है, ऐसे में शातिर के झांसे में फंसने वालों की सूची लंबी हो सकती है।

नौकरी के नाम पर दो करोड़ की ठगी, आरोपी देहरादून से गिरफ्तार


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

ठगी का खुलासा : कॉस्मेटिक्स की दुकान, घूम रहा फॉर्च्यूनर में, पुलिस के मुताबिक अपने परिवार को इस दलदल से बचाने के लिए यह उसकी चाल भी हो सकती है जिसकी गहनता से जांच की जा रही है।

Dehradun DAV : छात्रनेता और महिला प्रोफेसर में विवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar