वीर गोर्खा कल्याण समिति की नई कार्यकारिणी का गठन

वीर गोर्खा कल्याण समिति ने मनाया पांचवा स्थापना दिवस

इस समाचार को सुनें...

कमल थापा वीर गोर्खा कल्याण समिति के नए अध्यक्ष…

देहरादून। अपने सफलतम पांच बर्षों का सफर तय करने के उपलक्ष्य में गोर्खाली सुधार सभा कैंट सभागार में वीर गोर्खा कल्याण समिति ने आज अपना पांचवा स्थापना दिवस धुमधाम के साथ मनाया। इस भव्य कार्यक्रम में समिति ने अपने 5 साल के सफल कार्यकाल को पूरा होने पर नई कार्यकारिणी का गठन किया एवं सदस्यों को समिति में नई जिम्मेदारियां दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष श्रवण सिंह प्रधान ने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को लोगों के सामने रखा। उन्होंने कहा कि वीर गोर्खा कल्याण समिति की ओर से दंशे-दिवाली महोत्सव का सफलतापूर्वक हर साल आयोजन किया गया एवं गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण के कार्यक्रम भी चलाए गए, साथ ही साथ देहरादून से सटे गांवों में भी नियमित रूप से हेल्थ चेकअप की व्यवस्था की गई।

उन्होंने कहा कि वीर गोर्खा कल्याण समिति पर्यावरण के संरक्षण को ध्यान में रखते हुए जगह-जगह पर वृक्षारोपण कार्यक्रम भी सफलतापूर्वक चलाया गाया । वही कोरोना काल के समय में जनहित के कार्य भी किए गए हैं जिसके अंतर्गत नेपाली समुदाय के 900 परिवारों को उत्तराखंड एवं आसपास के राज्यों से नेपाल भेजा गया। साथ ही समिति ने जरूरतमंद एवं मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करी एवं वृद्धा सम्मान, अचीवर सम्मान जैसे कार्यक्रम भी आयोजित किए गये।

समिति के नई कार्यकारिणी के गठन में मुख्य संरक्षक की भूमिका में लेफ्टिनेंट जनरल राम सिंह प्रधान, संरक्षक. इं0 मेघ बहादुर थापा (पूर्व जनरल मैनेजर जल विद्युत निगम) धीरेंद्र सिंह पवार (पूर्व ओएसडी मुख्यमंत्री) श्री डी एस मान (चेयरमैन दून इंटरनेशनल स्कूल) मेजर बीपी थापा, सुश्री सारिका प्रधान (पूर्व राज्यमंत्री) वही सलाहकार के रूप में श्री रमेश गुरुंग, कर्नल एलबी खत्री एवं कर्नल माया गुरुंग चुने गए। समिति ने सर्वसम्मति से श्री कमल थापा को अध्यक्ष पद के लिए चुना एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लिए श्रीमती उर्मिला तामंग एवं उपाध्यक्ष के लिए श्री सूर्य विक्रम शाह एवं श्री मनोज तामांग को चुना।

साथ ही साथ महासचिव के पद पर विशाल थापा, कोषाध्यक्ष एवं मीडिया प्रभारी के रूप में टेकू थापा, सचिव के रूप में देविन शाही, सह सचिव के पद पर श्रीमती आशु थापा, सांस्कृतिक सचिव के लिए श्रीमती देवकला दीवान, सह.सांस्कृतिक सचिव के रूप में श्रीमती झगु राना, संगठन मंत्री के रूप में लोकेश बन एवं सोनू गुरुंग को चुना गया वहीं कार्यकारिणी सदस्य में धन बहादुर क्षेत्री ,नरेंद्र खनाल, श्रीमती कर्मिता थापा, श्रीमती सोनाली शाही, श्रीमती ज्योति राना, श्रीमती सोना शाही, श्रीमती अनीता प्रधान एवं कु दिल कुमारी शाही को चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!