क्यूट कपल : 2 फीट छोटे लड़के को दिल दिया, की शादी

इस समाचार को सुनें...

क्यूट कपल : 2 फीट छोटे लड़के को दिल दिया, की शादी, ऐसे ही एक कपल्स के साथ हुआ। इनको जो भी पहली बार देखता है यह नहीं मानता कि ये दोनों पति-पत्नी हैं क्योंकि पति की लंबाई काफी कम और पत्नी की लंबाई काफी अधिक है। यह कपल कौन है और इनकी लव स्टोरी कैसी थी? यह भी जान लीजिए। गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक…

नई दिल्ली। वो कहते हैं ना, प्यार कुछ भी करवा सकता है। जिस इंसान के लिए दिल में किसी के लिए प्यार वाली फीलिंग्स आ जाती हैं तो इंसान जो भी हो, जैसा भी हो, दिल उसे एक्सेप्ट कर लेता है। ऐसे ही एक कपल्स के साथ हुआ। इनको जो भी पहली बार देखता है यह नहीं मानता कि ये दोनों पति-पत्नी हैं क्योंकि पति की लंबाई काफी कम और पत्नी की लंबाई काफी अधिक है। इस कपल ने लव मैरिज की थी। शादी के बाद इस कपल ने लंबाई के सबसे अधिक अंतर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया।

यह कपल कौन है और इनकी लव स्टोरी कैसी थी? यह भी जान लीजिए। गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, इस कपल का नाम जेम्स लस्टेड (James Lusted) और च्लोए सामन्था लस्टेड (Chloe Samantha Lusted) है जिनकी शादी 2016 में हुई थी। ये दोनों नॉर्थ वेल्स (यूके) में रहते हैं और दोनों का होम टाउन एक ही है। जेम्स की उम्र 33 साल है जो कि एक्टर और प्रेजेंटर हैं। वहीं उनकी वाइफ च्लोए टीचर हैं और उनकी उम्र 29 साल है।

2 जून 2021 को दोनों ने शादीशुदा कपल के लिए सबसे अधिक लंबाई के अंतर का रिकॉर्ड बनाया। जेम्स की लंबाई 109.3 सेमी (3 फीट 7 इंच) और उनकी पत्नी च्लोए की लंबाई 166.1 सेमी (5 फीट 4 इंच) है। दोनों के बीच 56।8 सेमी यानी लगभग 2 फीट (1 फीट, 10 इंच) का अंतर है। जानकारी के मुताबिक, जेम्स बौनापन के सबसे दुर्लभ प्रकारों डायस्ट्रोफिक डिसप्लेसिया (Diastrophic Dysplasia) से पीड़ित हैं जो कि एक आनुवंशिक विकार है। यह हड्डियों और तंत्रिता तंत्र की ग्रोथ को रोक देता है।

अपने बौनेपन के कारण, जेम्स को लगता था कि वह कभी शादी भी नहीं करेंगे लेकिन 2012 में जेम्स की मुलाकात च्लोए से हुई और उनका फैसला बदल गया। गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से बात करते हुए च्लोए ने बताया था, “मेरी पसंद शुरू से ही लंबे व्यक्ति हुआ करते थे। लेकिन जब मैं जेम्स से मिली तो मुझे उनसे प्यार हो गया। मुझे पता था कि लोग तरह-तरह की बातें करेंगे लेकिन उनका मेरे ऊपर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

च्लोए ने आगे बताया, “हम दोनों की मुलाकात एक लोकल क्लब में हुई थी। उस समय में पढ़ाई कर रही थी और लॉन्ग डिस्टेंश रिलेशनशिप में प्रॉब्लम आने लगीं। आखिरकार 2013 के आखिर में सात महीने की डेटिंग के बाद जेम्स मुझे एक झील की सैर कराने लेकर गया और उसने घुटने पर बैठकर मुझे प्रपोज किया। मेरे लिए वह फीलिंग काफी अच्छी थी। मैंने प्रपोजल एक्सेप्ट किया और शादी कर ली। आज हम दोनों काफी खुश हैं।”

यह भी पढ़ें : अनोखा चिड़ियाघर : इंसान पिंजरे में कैद और बाहर घूमते हैं जानवर

जेम्स ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, “3 फीट 7 लंबाई होना कभी-कभी मुश्किल लगता है लेकिन मैं हर वह काम कर सकता हूं जो आप कर सकते हैं। मेरी बेटी 4 साल की हो गई है और वह मुझे बौने व्यक्ति के रूप में नहीं बल्कि एक आर्टिस्ट के रूप में देखेगी क्योंकि मैं जल्द ही नॉर्थ वेल्स के समुद्र तटीय शहर लैंडुडनो में फेस्टिव सीजन के दौरान ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ में बॉब का कैरेक्टर प्ले करना वाला हूं।

जानवरों की तरह भिड़े प्रधानाध्यापिका और शिक्षामित्र, देखें वीडियो


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

क्यूट कपल : 2 फीट छोटे लड़के को दिल दिया, की शादी, ऐसे ही एक कपल्स के साथ हुआ। इनको जो भी पहली बार देखता है यह नहीं मानता कि ये दोनों पति-पत्नी हैं क्योंकि पति की लंबाई काफी कम और पत्नी की लंबाई काफी अधिक है। यह कपल कौन है और इनकी लव स्टोरी कैसी थी? यह भी जान लीजिए। गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक...

रुड़की में देर रात लड़कियों के बीच मारपीट, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar