बांग्लादेशी तस्कर : नदी में तैरते मिले 38 लाख के मोबाइल

इस समाचार को सुनें...

मालदा। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा (India-Bangladesh International Border) पर तैनात बीएफएफ जवानों ने ढेर सारे मोबाइल बरामद किए गए. मोबाइल की संख्या 317 है. जिनकी केले के तने से प्लास्टिक कंटेनर बांध कर तस्करी की जा रही थी. बीएसएफ के मुताबिक बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत 38 लाख रुपए से ज्यादा है.

शनिवार को बॉर्डर आउट पोस्ट लोधिया में दक्षिण बंगाल फ्रंटियर 70 बटालियन के सैनिकों ने पगला नदी में केले के तना तैरता पाया था. तभी उनकी नजर इनसे बंधे प्लास्टिक कंटनरों पर गई. यह कंटेनर बांग्लादेश की ओर तैर रहे थे. सभी कंटेनरों के पानी से बाहर निकाला गया. उनमें 317 मोबाइल फोन पाए गए. जिनकी तस्करी की जा रही थी. बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत 38 लाख 83 हजार रुपए बताई गई है. सभी फोन अलग-अलग कंपनियों के हैं.

70वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि उन्हें इस संबंध में खूफिया जानकारी मिली थी. जब्त माल को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए अंग्रेजी बाजार पुलिस स्टेशन को सौंप गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है. तस्करों को पकड़ा जा रहा है. जिन्हें कानून के तहत सजा भी दी जा रही है.

सितंबर में मालदा में ही सीमा चौकी सुखदेवपुर के इलाके में जवानों ने एक दर्जन लोगों के तारबंदी के पास पकड़ा था. इसके पास 8 पोटले मिले थे. जिनमें से 39 लाख 29 हजार की कीमत के 359 मोबाइल फोन बरामद हुए थे. ये फोन भी अलग-अलग कंपनियों के थे. कई भारतीय तस्करों के नाम भी इस मामले में सामने आए थे.

मालदा सीमा पर पगला नदी के जरिए तस्करी की जाती है. केले के तनों को नदी में बहा दिया जाता है. उनसे तस्करी का सामान बंधा होता है या उनमें छुपाया हुआ होता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar