वाह रे मुस्कान

इस समाचार को सुनें...

सुनील कुमार माथुर

धर्म के प्रति आस्था हर व्यक्ति में हो और वह अच्छे कर्म करके अपने जीवन को संवार ले तो व्यक्ति का यह लोक व परलोक दोनों सुधर जाते हैं । अपने लोक व परलोक दोनों को सुधारने के लिए व्यक्ति को भागवत अवश्य पढनी चाहिए व सुननी चाहिए । हमें अपनी सभ्यता और संस्कृति व नैतिक मूल्यों को बनाये रखना हैं और इसके लिए धन को धर्म से जोडना होगा ।

जोधपुर का मुस्कान ग्रुप सेवा कार्य कर मनावीय मूल्यों को बनाये रखने की कोशिश कर रहा हैं ताकि आम नागरिक सेवा का कार्य कर पुण्य अर्जित करें । मुस्कान ग्रुप के माध्यम से भागवत ग्रंथ का निशुल्क वितरण किया जायेगा ।

मुस्कान ग्रुप के संस्थापक इंजिनीयर निर्मल माथुर के अनुसार मनोहर लाल माथुर ने हर घर में भागवत के ध्येय के लिए प्रथम चरण में पचास भागवत ग्रंथ ग्रुप के माध्यम से वितरण के लिए दी । अभियान का शुभारम्भ महामंडलेश्वर स्वामी शिव स्वरूपानंद सरस्वती ने किया । अभियान के अन्तर्गत घर , सार्वजनिक पुस्तकालय , मंदिरो , वाचनालय में भागवत ग्रंथ निशुल्क भेंट की जायेगी ।

मुस्कान ग्रुप ने हाल ही में नवरात्रा में कन्याओं को भोजन कराया था । इससे पहले जरूरतमंद बच्चों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए चप्पलें वितरित की । सर्दी में बच्चों को गर्म कपडे , रेवडी , गजक वितरित किये । वही पाठ्य सामग्री वितरित की । ग्रुप ध्दारा समय – समय पर समाजोपयोगी कार्य किया जा रहा हैं जो वंदनीय व सराहनीय है।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

सुनील कुमार माथुर

लेखक एवं कवि

Address »
33, वर्धमान नगर, शोभावतो की ढाणी, खेमे का कुआ, पालरोड, जोधपुर (राजस्थान)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

7 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!