घर में ही बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान करवाया जाएगा : जिलाधिकारी

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

पौड़ी।  आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादनार्थ जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने रविवार को सांय लैंसडाउन विधानसभा के अन्तर्गत विकासखण्ड नैनीडांडा के बूथों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बीएलओ से पंजीकृत मतदाताओं एवं नए वोटर की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया घर-घर जाकर नए मतदाताओं का फॉर्म 06 भरवाकर उनके नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज करना सुनिश्चित करें। कहा कि जो अपने घरों से बाहर दूसरे स्थान पर हैं, उनसे सम्पर्क कर ऑनलाइन फॉर्म भराकर तथा जरूरी कागज ऑनलाइन मंगवाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने विकासखण्ड नैनीडांडा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय क्वीन, पिपली तथा भौन पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने उप जिलाधिकारी को निर्देशित किया कि मतदेय स्थलों में दिव्यांग मतदाताओं की सुविधानुसार आवश्यक उपकरण एवं रेम्प की व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने मतदेय स्थलों पर विद्युत, पेयजल, शौचालय, साफ-सफाई को दूरस्थ करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने पोलिंग बूथों के लिए चिन्ह्ति छोटे कमरों के स्थान पर बड़े कमरे तथा आने-जाने हेतु दो दरवाजे वाले कमरों में बूथ बनाने के निर्देश सम्बंधित अधिकारी को दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि जो बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाता मतदान स्थल पर पहुंचने में असमर्थ हैं, उन्हें घर में ही बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान करवाया जाएगा।

उन्होंने बीएलओ को निर्देशित किया कि अपने बूथ पर 18 व 19 वर्ष के पंजीकृत मतदाताओं की जानकारी अवश्य रखे और जल्द से जल्द नए वोटरों का नाम जोड़ना सुनिश्चित करें। पोलिंग बूथों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीण लोगों से बातचीत कर उनका हाल जाना। इस दौरान उन्होंने निर्वाचन नियमावली में नाम दर्ज व नए वोटर आईडी की जानकारी भी ली।

कहा कि जिन लोगों के नाम निर्वाचन नामावली में दर्ज नही है वह फॉर्म-06 भरकर दर्ज करा सकते हैं। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी धुमाकोट प्रमोद कुमार, राजस्व निरीक्षक प्रियंका सहित अन्य उपस्थित थे।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

जिला सूचना अधिकारी

जिला सूचना कार्यालय, पौड़ी गढ़वाल (उत्तराखण्ड)
सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar