विपिन वर्मा ने बताया, एलआईसी सभी के लिए है जरूरी

इस समाचार को सुनें...

अर्जुन केशरी

इंडियन पब्लिक स्कूल मुंगेशरपुर के प्रांगण में भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिकारियों बीमा स्कूल के तहत अभिभावकों को बीमा के फायदे की कुछ प्रमुख प्लान बताएं, जिसमें जीवन तरुण, कन्यादान पेंशन एवं मनी बैक प्लान के समुचित जानकारी दी गई।

जिसमें शेरघाटी ब्रांच के मैनेजर विपिन वर्मा,गया टू के वरीय प्रबंधक वाजपेई जी,बीमा सलाहकार प्रमोद कुमार एवं इस क्षेत्र के अग्रणी अभिकर्ता श्री उपेंद्र कुमार एमडीआरटी गया टू शामिल हुए।इसमें विद्यालय प्रबंधक समिति द्वारा बीमा विद्यालय घोषित करने के लिए समुचित आश्वासन दिया गया।

इसमें निर्देशक मुकेन्द्र प्रसाद,प्राचार्य रंजना केसरी, उप प्राचार्य उदय कुमार, शिक्षक गण पीयूष कुमार,सिंपी कुमारी,कामिनी कुमारी,पूनम कुमारी,विमलेश प्रसाद,चंदन कुमार आदि ग्रामीण मौजूद रहे। इस संबंध में मैनेजर विपिन वर्मा ने बताया कि जिस प्रकार की रोटी कपड़ा आवश्यकता है ठीक उसी प्रकार आज के समय में सभी को बीमा की आवश्यकता है क्योंकि जीवन अनमोल है कब क्या हो कोई नहीं कह सकता।

इसके साथ-साथ उन्होंने यह भी बताया कि मैट्रिक इंटर पढ़ने के बाद बच्चे आगे की पढ़ाई करना चाहते हैं परंतु उनकी पेरेंट्स की स्थिति खराब होने की वजह से वह पढ़ा नहीं पाते,अगर जूनियर क्लास से ही उन बच्चों के लिए कुछ राशि को बीमा कंपनी में जमा कर दिया जाए तो आने वाले समय यानी मैट्रिक के बाद जब पैसे की आवश्यकता होती है तो इसी राशि से वे अपने मुकाम पर पहुंचने में कामयाबी प्राप्त कर सकते हैं।

गौरतलब है कि यदि एक गरीब अपने बच्चे की सपना को साकार करना चाहते हैं तो उनके जूनियर वर्ग से ही उनके लिए कुछ राशि को अगर वे कोई बीमा कंपनी में जमा करते हैं तो आने वाले समय के लिए बहुत ही लाभकारी हो सकती है। इसके लिए वर्तमान विश्वासी कंपनी एल आई सी ही है।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अर्जुन केशरी

संवाददाता

Address »
बाराचट्टी, गया (बिहार)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar