परिवार शादी में व्यस्त, चोर घर में मस्त

उत्तराखंड : शादी में गए लोगों के घरों को निशाना बना रहे चोर

इस समाचार को सुनें...

परिवार शादी में व्यस्त, चोर घर में मस्त, चोर अलमारी के दरवाजे को तोड़कर कर वहां रखी 50 हजार की नकदी और सोने-चांदी के जेवर चुरा ले गए। परिजनों के अनुसार चोर घर के पीछे स्थित खेत से घर में घुसे होंगे।

गूलरभोज/काशीपुर। शादी का सीजन शुरू होते ही चोरी की वारदातों में काफी इजाफा हो गया है। रुद्रपुर से लेकर काशीपुर तक चोरों ने तीन ऐसे घरों को निशाना बनाया जहां पर पूरा परिवार शादी समारोहों में शामिल होने के लिए घर में ताला लगाकर गया था। इनमें से दो घरों में हुई चोरी की वारदातों में गूलरभोज निवासी एक पीड़ित सैन्य कर्मी तो दूसरा काशीपुर निवासी अर्द्ध सैनिक है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गूलरभोज की कैनाल कॉलोनी रोड वार्ड नंबर 6 निवासी सैन्य कर्मी नैन सिंह कोश्यारी छुट्टी पर घर आए हैं। नैन सिंह की पत्नी पूजा कोश्यारी ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि आठ दिसंबर को वे लोग घर में ताला लगाकर रिश्तेदारी में एक शादी में गए थे। रविवार को जब घर लौटे तो घर का पिछला दरवाजा खुला हुआ था। उन्होंने कमरों में जाकर देखा तो सामान बिखरा पड़ा था।

चोर अलमारी के दरवाजे को तोड़कर कर वहां रखी 50 हजार की नकदी और सोने-चांदी के जेवर चुरा ले गए। परिजनों के अनुसार चोर घर के पीछे स्थित खेत से घर में घुसे होंगे। पिछली दीवार के पास गीले खेत में एक चप्पल और दीवार पर दो लोगों के मिट्टी से सने पैरों के निशान मिले हैं। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

इधर पूर्व सैनिक संगठन के सदस्य पूर्व सैनिक महिपाल सिंह कोश्यारी ने बताया कि कॉलोनी रोड पर कई परिवार ऐसे हैं जो सरकारी नौकरी में बाहर ड्यूटी पर हैं। इनके बच्चे घर पर अकेले ही रहते हैं। अगर समय रहते चोरों की धरपकड़ नहीं होगी तो ये लोग भविष्य में किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। दूसरे मामले में मूलत: अल्मोड़ा निवासी भुवन चंद्र आर्य सीआईएसफ में कार्यरत हैं।

वह काशीपुर में ग्राम खरमासी गुरुद्वारे की पीछे हनुमान कॉलोनी में परिवार के साथ रहते हैं। बीती सात दिसंबर को भुवन रिश्तेदारी में आयोजित एक विवाह समारोह में परिवार के साथ गए थे। नौ दिसंबर को जब घर लौटे तो रसोई की खिड़की टूटी हुई मिली। उन्होंने घर में जाकर देखा तो वहां से लैपटॉप, एलईडी, सिलाई मशीन, चांदी के चार कड़े, घरेलू बर्तन, कपड़े और खाद्य सामग्री चोरी हो गई थी। चोरों ने घर के अंदर काफी तोड़फोड़ भी कर रखी थी।

गृहस्वामी ने आशंका जताई है कि चोरी की वारदात में एक से अधिक लोगों का हाथ हो सकता है। भुवन आर्य के बेटे ब्रह्म सुदर्शन की सूचना पर कुंडेश्वरी चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने टीम के साथ पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए लेकिन कोई खास सुराग हाथ नहीं लग सका। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।



दर्श कॉलोनी निवासी अमित कुमार ने पुलिस को सौंपी तहरीर में बताया कि वह सितारगंज स्थित एक गेस्टहाउस में मैनेजर है। दो दिसंबर को अमित अपने परिवार के साथ रामपुर में एक विवाह समारोह में गए थे। आरोप है कि उसी रात चोर दीवार फांदकर उनके घर में घुस गया। कमरे का दरवाजा तोड़ने के बाद उसने वहां रखी अलमारी का लॉकर तोड़कर उसमें रखी 60,000 हजार की नकदी, मंगलसूत्र, चेन सहित कई जेवर चुरा लिए।



जब अमित तीन दिसंबर को रामपुर से वह लौटे तो घर में बिखरा सामान देखकर उसके होश उड़ गए। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रम्पुरा में ठेकेदार के घर से लाखों की चोरी हो गई। आरोपी घटनास्थल के नजदीक लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है। सूचना पर पुलिस ने घर पहुंचकर चोरी हुए सामान की जानकारी लेने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है।



वार्ड नंबर 21 रम्पुरा निवासी ठेकेदार राम कुमार घर पर रहता है जबकि उसका एक बेटा उमेश घर के बाहर कंफेक्शनरी की दुकान चलाता है और दूसरा बेटा मनीष पेट्रोल पंप पर नौकरी करता है। रविवार रात को उमेश दुकान बंद कर घर आ गया था और मनीष ड्यूटी के लिए पेट्रोल पंप चला गया। घर में मौजूद सभी लोग खाना खाकर सो गए।



देर रात करीब 12:45 बजे एक युवक राम कुमार के घर के कच्चे वाले हिस्से में बगल की दीवार से कूदकर अंदर आ गया। इसके बाद वह कुंडी खोलकर कमरे के अंदर घुस गया और लॉकर तोड़कर वहां से चार तोले सोने, चांदी के 500 ग्राम जेवर, एक थैली में रखे फुटकर सिक्के, 90 हजार की नकदी समेत कुछ कपड़े चुरा लिए।



इसके बाद दो थैलियों में सामान लेकर युवक करीब 3:45 बजे दीवार फांदकर फरार हो गया। चोर राम कुमार के घर में करीब तीन घंटे तक रहा लेकिन किसी परिजन को उसकी भनक तक नहीं लगी। सुबह करीब छह बजे राम कुमार की बेटी वहां पहुंची तो अलमारी का टूटा लॉकर देखकर उसके होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद चोर को चिह्नित कर लिया। कोतवाल विक्रम राठौर का कहना है तहरीर के आधार रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

हिंदू परिवार ने घर में बना रखी थी मजार


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

परिवार शादी में व्यस्त, चोर घर में मस्त, चोर अलमारी के दरवाजे को तोड़कर कर वहां रखी 50 हजार की नकदी और सोने-चांदी के जेवर चुरा ले गए। परिजनों के अनुसार चोर घर के पीछे स्थित खेत से घर में घुसे होंगे।

ट्रैफिक पुलिसकर्मी को 3 किमी तक कार के बोनट पर लटकाकर घुमाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar