चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी में अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 20 जनवरी 2023 को

इस समाचार को सुनें...

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी में अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 20 जनवरी 2023 को, अभी तक नेपाल से डॉ. हेमराज न्योपाणे, पोलेंण्ड से रोशन के. मौरवे, कोरिया से डॉ. सरोजबाला स्याग बिश्नोई ने संगोष्ठी में पधारने की स्वीकृति प्रदान की है…

भिवानी। चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी के हिन्दी विभाग एवं गुगनराम एजुकेशनल एण्ड सोशल वैलफेयर सोसायटी रजिस्टर्ड बोहल द्वारा विश्वपटल पर हिन्दी विषय पर एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन आगामी 20 जनवरी 2023 को डॉ. राधाकृष्ण सर्वपल्ली सभागार में किया जाएगा।

इस संगोष्ठी में देश-विदेश के राष्ट्रभाषा हिन्दी प्रेमी शोधार्थी, प्राध्यापक भाग लेंगे। सेमिनार की संयोजिका डॉ. सुशीला आर्या सहायक प्रोफेसर हिन्दी विभाग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि संगोष्ठी के मुख्य संरक्षक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर.के. मित्तल एवं संरक्षक विश्वविद्यालय की कुलसचिव श्रीमती ऋतु सिंह होंगी।

उन्होंने बताया कि संगोष्ठी में जो प्रतिभागी रिसर्च पेपर पढ़ेंगे उन रिसर्च पेपर का प्रकाशन अंतर्राष्ट्रीय शोध पत्रिका बोहल शोध मंजूषा पियररिव्यूड एण्ड रिडरीड के विश्वपटल पर हिन्दी विशेषांक में किया जाएगा। इस पत्रिका के इस विशेषांक का लोकार्पण संगोष्ठी वाले दिन ही किया जाएगा।

अभी तक नेपाल से डॉ. हेमराज न्योपाणे, पोलेंण्ड से रोशन के. मौरवे, कोरिया से डॉ. सरोजबाला स्याग बिश्नोई ने संगोष्ठी में पधारने की स्वीकृति प्रदान की है। संगोष्ठी के मुख्य आयोजक डॉ. नरेश सिहाग, एडवोकेट ने बताया कि सम्पूर्ण भारतवर्ष के हिन्दी प्रेमियों का सहयोग हमें इस संगोष्ठी के लिए मिल रहा है।

हिंदू परिवार ने घर में बना रखी थी मजार


प्रस्तुति – मुकेश कुमार ऋषि वर्मा


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी में अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी 20 जनवरी 2023 को, अभी तक नेपाल से डॉ. हेमराज न्योपाणे, पोलेंण्ड से रोशन के. मौरवे, कोरिया से डॉ. सरोजबाला स्याग बिश्नोई ने संगोष्ठी में पधारने की स्वीकृति प्रदान की है...

ट्रैफिक पुलिसकर्मी को 3 किमी तक कार के बोनट पर लटकाकर घुमाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar