पहाड़ के बेटे ने फिर संभाली सत्ता

इस समाचार को सुनें...

ओम प्रकाश उनियाल

योगी आदित्यनाथ ने पुन: उत्तर प्रदेश की बागडोर संभालकर यह साफ कर दिया है कि पहाड़ का बेटा जहां भी होगा वह साफ छवि, ईमानदार, कर्मठ, कर्तव्यनिष्ठ व जुझारू ही होगा। पहाड़ की तरह डटे रहने की सीख उत्तराखंडवासियों को इन्हीं पहाड़ों से तो मिलती आयी है।

एक योगी से राजनीति का लंबा सफर तय करते हुए वे इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं कि उनकी छवि केवल उत्तर प्रदेश तक ही सिमटी नहीं रहेगी बल्कि पूरे राष्ट्र में देदीप्यमान होकर देशवासियों को नयी दिशा देगी। पिछले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में जो बदलाव देखने को मिला है वह योगी की ही बदौलत मिला है। उत्तरप्रदेश विकास की दौड़ में स्थिर था।

जिसे गति देने का सतत् प्रयास योगी आदित्यनाथ ने अपने पिछले कार्यकाल में किया। विकास के अलावा जघन्य अपराधों पर अंकुश लगाकर अपराधियों के पसीने छुटाकर काफी हद तक राज्य को अपराध मुक्त किया। ऐसा नहीं कि उनके कार्यकाल में किसी प्रकार का अपराध ही नहीं हुआ हो। जो अपराध हुए उन पर भले देर से ही सही लेकिन कार्यवाही जरूर हुई।

राज्य को कांग्रेसमुक्त राज्य बनाने में उन्होंने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। समाज में समानता लाने की तोते की तरह रट लगाने वाली समाजवादी पार्टी को ऐसी धूल चटायी कि शेखी बघारने वालों की घिग्घी बंध गयी।

जाति-धर्म के नाम पर वैमनस्य फैलाकर राजनीति करने वालों एवं सत्ता की बागडोर हथियाने के मंसूबे रखने वालों को योगी ने ऐसा सबक सिखाया कि आगामी कई सालों तक वे राज करने की भी नहीं सोच सकते।

बेशक, संगठन की छाया उन पर रही हो मगर संगठन के प्रति त्याग व समर्पण एवं सर्वहित सुखाय: की सोच रखकर ही वे आमजन के दिल पर राज करने में सफल हुए हैं।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

ओम प्रकाश उनियाल

लेखक एवं स्वतंत्र पत्रकार

Address »
कारगी ग्रांट, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!