बर्फबारी के बाद चांदी सी दमकी पहाड़ों की रानी

इस समाचार को सुनें...

बर्फबारी के बाद चांदी सी दमकी पहाड़ों की रानी, मसूरी घूमने आईं मेरठ यूपी निवासी पर्यटक निशा ने कहा कि बर्फबारी होते हुए उन्हाेंने पहली बारी देखी है। इस अहसास को मैं कभी भुला नहीं पाऊंगी…

मसूरी/देहरादून। बुरांशखंडा में सीजन का दूसरा हिमपात हुआ। शहर में बर्फ तो पड़ी, लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई, लेकिन ऊंची पहाड़ियां पूरी तरह बर्फ से ढंक गईं। पर्यटकों ने जमकर बर्फबारी का लुत्फ उठाया। वहीं, देहरादून में तड़के जोरदार बारिश हुई। इसके बाद दिनभर आसमान में बादलों ने डेरा जमाए रखा।

मैदानी क्षेत्रों में बृहस्पतिवार देर रात से हुई बारिश और पहाड़ में बर्फबारी से लोगों को जबरदस्त ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मसूरी में शुक्रवार तड़के से ही बारिश-बर्फबारी का दौर शुरू हो गया था। शहर के सबसे उंचाई वाले इलाके लालटिब्बा, चार दुकान, सिस्टर बाजार क्षेत्र में जमकर बर्फ पड़ी। चारों ओर बर्फ चांदी सी दमकती नजर आई। सैलानियों ने बर्फ के साथ जमकर मस्ती की।

वहीं, धनोल्टी मार्ग पर जबरखेत के पास बर्फ पड़ने और पाला जमने से वाहनों के फिसलने का खतरा हो गया है। इसे देखते हुए मार्ग को डायवर्ट किया गया है। शहर कोतवाल डीएस कोहली ने बताया कि पर्यटकों को वुडस्टॉक स्कूल के पास लिंक मार्ग से धनोल्टी मार्ग पर भेजा जा रहा है।

वहीं, धनोल्टी से मसूरी आने वाले लोगों को बाटाघाट से जबरखेत की तरफ आने से रोका जा रहा है। उन्हें मुख्य मार्ग से ही मसूरी भेजा जा रहा है। साथ ही लोगोें को पाला और बर्फ के ऊपर वाहनों को सावधानी से चलाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। मसूरी होटल एसोसिएशन के महासचिव अजय भार्गव ने कहा कि शहर में बर्फ ज्यादा देर नहीं टिकने से पर्यटक कुछ निराश जरूर हुए, लेकिन लालटिब्बा, बुरांशखंडा में अच्छी बर्फबारी हुई। उन्होंने उम्मीद जताई कि शीघ्र मसूरी शहर में भी बर्फबारी होगी।

पर्यटन स्थल बुरांशखंडा, धनोल्टी में भी जमकर बर्फबारी से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगाें के चेहरे खिल उठे। बुरांशखंडा निवासी सुरेश कोहली ने बताया कि शुक्रवार को बर्फ देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। बुरांशखंडा में दिन में तापमान एक डिग्री तक पहुंच गया है। लंढौर निवासी होटलियर बादल प्रकाश ने बताया कि बर्फबारी के बाद क्षेत्र में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचने लगे हैं।

मसूरी घूमने आईं मेरठ यूपी निवासी पर्यटक निशा ने कहा कि बर्फबारी होते हुए उन्हाेंने पहली बारी देखी है। इस अहसास को मैं कभी भुला नहीं पाऊंगी। सैलानी अंकित ने कहा कि यकीन नहीं था कि मसूरी पहुंचने पर उन्हें बर्फबारी देखने को मिलेगी। शहर मेें पर्यटकों ने जमकर एक-दूसरे पर बर्फ के गोले बनाकर फेंके और बर्फबारी का आनंद लिया। पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने शहर में बारिश-बर्फबारी को देखते हुए अधिकारियों को अलाव व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि शहर मेंं एक दर्जन से अधिक सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाए जा रहे हैं।

दिनेश धनै के बेटे पर दुष्‍कर्म का आरोप


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

बर्फबारी के बाद चांदी सी दमकी पहाड़ों की रानी, मसूरी घूमने आईं मेरठ यूपी निवासी पर्यटक निशा ने कहा कि बर्फबारी होते हुए उन्हाेंने पहली बारी देखी है। इस अहसास को मैं कभी भुला नहीं पाऊंगी...

अधेड़ को डेढ़ किलोमीटर घसीटता ले गया स्कूटी चालक, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar