आधार नंबर से वोटर कार्ड को स्वयं लिंक करें “मतदाता”

इस समाचार को सुनें...

चमोली। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में सभी बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) आगामी 01 से 30 सितंबर तक घर-घर जाकर मतदाताओं से फार्म-6बी में उनके आधार नंबर एकत्रित करेंगे।

मतदाताओं के आधार नंबर को गरूड एप के माध्यम से मतदाता पहचान पत्र से लिंक कराया जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने सभी बीएलओ को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतदाताओं के आधार नबंर लेकर मतदाता पहचान पत्र से लिंक कराने के निर्देश जारी किए है।

मतदाता स्वयं भी वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से अपना आधार नंबर वोटर कार्ड से लिंक करा सकते है। चमोली जनपद की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 574 मतदेय स्थल है, जिनमें 298981 मतदाता पंजीकृत है। अभी तक 82855 मतदाताओं के आधार कार्ड वोटर कार्ड से लिंक किए जा चुके है।

नीचे क्लिक करें और डाउनलोड करें “वोटर हेल्पलाइन एप”

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.eci.citizen&hl=hi&gl=US

सभी मतदेय स्थलों पर 01 सिंतबर से बीएलओ के माध्यम से घर-घर अभियान चलाया जाएगा। फार्म-6बी में सभी मतदाताओं के आधार नंबर एकत्रित किए जाएगं और गरूड एप के माध्यम से आधार नंबर को मतदाता पहचान पत्र से लिंक कराया जाएगा।

साथ ही मतदाता सूची में सुधार, नाम हटाने, एवं नया नाम जोडा जाएगा। वोटर कार्ड को आधार से लिंक कराने के लिए उच्च शिक्षण संस्थाओं में भी विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें छात्र-छात्राओं को आधार लिंक कराने के संबध में जानकारी दी जा रह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!