ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज में छात्रों ने बिखेरा पाक कला का जादू

ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज में हल्द्वानी की टीम बनी विजेता

इस समाचार को सुनें...

ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज में छात्रों ने बिखेरा पाक कला का जादू, अंत में विजेताओं को विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री संजय बंसल ने सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता के विजेता…

देहरादून। ख़ुशबू से सराबोर ज़ायके के बीच मुकाबला जीतने की चुनौती हो तो टक्कर कड़ी हो जाती है। और ऐसी ही कड़ी टक्कर देखने को मिली देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में, जहां ‘ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज सीज़न 4’ आयोजित किया गया, जिसमें हल्द्वानी की आम्रपाली टीम ने प्रथम स्थान हासिल किया।

देशभर के 15 शहरों में ‘ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज सीज़न 4’ का आयोजन किया जा रहा है, जिसका दूसरा राउंड मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी में आयोजित किया गया, जो कि ‘ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज सीज़न 4’ का होस्ट पार्टनर है। इस दौरान उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के अंतिम वर्ष के हॉस्पिटैलिटी छात्रों ने ‘फ्लेवर्स ऑफ़ इंडिया’ थीम पर अपनी पाक कला का जादू बिखेरा।

समय की कसौटी और मुकाबला जीतने की चुनौती के बीच टक्कर बहुत कड़ी थी, परन्तु सभी छात्रों ने चुनौती का डटकर सामना करते हुए निर्णायकों सेलेब्रिटी शेफ राहुल वली और हयात होटल के एग्ज़ीक्यूटिव शेफ साहिल अरोड़ा की कसौटी पर खरा उतरने की भरपूर कोशिश की लेकिन, जीत का ताज सजा हल्द्वानी आम्रपाली की एवेरेस्ट कांदा लहसुन मसाला टीम के सर। जबकि दूसरे स्थान पर रही मेरठ की देवान टीम और तीसरे स्थान पर रही देहरादून सर्वो टीम।

अंत में विजेताओं को विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री संजय बंसल ने सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता के विजेता मुंबई में फ़रवरी में होने वाले ग्रैंड फिनाले राउंड में अपनी चुनौती पेश करेंगे, जिसमें प्रथम विजेता को 5750 डॉलर की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी। जबकि दूसरे और तीसरे विजेता को क्रमशः 1000 डॉलर और 750 डॉलर की स्कॉलरशिप प्रदान की जाएगी।

समारोह को इनक्रेडिबल इंडिया (भारत सरकार), वर्ल्ड शेफ, इंडियन कलिनरी फोरम, वेस्टर्न शेफ एसोसिएशन, साउथ इंडिया शेफ एसोसिएशन, गुजरात कलिनरी एसोसिएशन आदि का सहयोग प्राप्त रहा। प्रतियोगिता के दौरान उपकुलपति प्रोफ़ेसर डॉ. आरके त्रिपाठी, स्कूल ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड टूरिज्म के डीन डॉ. महेश चन्द्र उनियाल, चन्द्रमौली ढौंढियाल, सुरेन्द्र बिष्ट, कार्यक्रम संयोजक बैंडवैगन मीडिया की निदेशक एकता भार्गव सहित अन्य शिक्षकगण और छात्र उपस्थित रहे।

जो कपड़े न पहने वो मुझे अच्छी लगती हैं : बाबा रामदेव


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

ऐवरेस्ट बैटर किचन कलिनरी चैलेंज में छात्रों ने बिखेरा पाक कला का जादू, अंत में विजेताओं को विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री संजय बंसल ने सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रतियोगिता के विजेता...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar