शहीद उधम सिंह का जन्मदिन श्रद्धा पूर्वक मनाया गया

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

रूद्रपुर। इग्लैण्ड जाकर जलियावाला बाग काण्ड के दोषी जनरल ओडायर को मौत के घाट उतारने वाले वीर क्रान्तिकारी शहीद उधम सिंह का जन्म दिन जनपदभर में भावपूर्ण तरीके से श्रद्धा पूर्वक मनाया गया, उनकी प्रतिमाओं पर अधिकारियों/जनप्रतिनिधियों ने श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी गईं।

जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पन्त, विधायक श्री राजकुमार ठुकराल, श्री राजेश शुक्ला, एडीएम डॉ ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, उपजिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, ओसी कलैक्ट्रेट मनीष बिष्ट, एवं अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

जिलाधिकारी श्री युगल किशोर पन्त ने कहा कि शहीद उधम सिंह ने जलियावाला बाग मे हत्याकाण्ड के प्रत्यक्षदर्शी जिसमें सैकडों बेगुनाह लोगों की मौत हो गई थी जिसके दोषी जनरल ओडायर को इग्लैण्ड जाकर भरी सभा में मौत के घाट उतार दिया। ऐसे क्रान्तिकारी शहीदों के सपनों को साकार करना हम सबका दायित्व है।

उन्होने कहा कि एक प्रण के लिए शहीद ऊधम सिंह ने जिस प्रकार 21 वर्ष तप्स्या की उससे हम सबको सीख लेनी चाहिए की हम जब भी कोई कार्य करे तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आमजन को किस प्रकार से लाभ पहुंच सके। उन्होने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमारे जनपद का नाम शहीद ऊधम सिंह जी के नाम पर पड़ा है।

उन्होने कहा कि हम सबको राजकीय सेवाओं में जनता की सेवा करने का अवसर मिला है हम सबको यह प्रयास करना चाहिए कि हमारे कार्य से आमजन को किस प्रकार लाभ मिल सके।

उधर विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई एवं विकास भवन के अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा शहीद उधम सिंह की जयन्ती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर श्रद्धांसुमन अर्पित किये।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

जिला सूचना अधिकारी

जिला सूचना कार्यालय, रूद्रपुर (उत्तराखण्ड)
सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!