श्रीनगर हमले के बाद भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई

इस समाचार को सुनें...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ में भारतीय सेना की आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई जारी है. 1 आतंकी के मारे जाने की खबर सामने आई है. सेना को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. बता दें कि श्रीनगर में बीती रात आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 11 पुलिसकर्मी घायल हैं.

उनका इलाज जारी है. आतंकी हमले में घायल हुआ तीसरा पुलिसकर्मी रमीज अहमद आज सुबह शहीद हो गया. इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. आतंकी हमले में वो बुरी तरह चोटिल हो गए थे. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ग्रुप कश्मीर टाइगर्स ने श्रीनगर आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है.

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय सेना की आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई जारी है. सेना को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. बता दें कि श्रीनगर में बीती रात आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 11 पुलिसकर्मी घायल हैं.

बता दें कि पुंछ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया है. दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हो रही है. आंतकियों का बचना नामुमकिन है. 16 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम मिलकर आंतकियों के खिलाफ ये ज्वाइंट ऑपरेशन कर रही है. सुरक्षाबलों को इनपुट में मिला था कि पुंछ में 2 से 3 आतंकी छिपे हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक बार फिर आतंकियों ने कायरना हरकत की है. श्रीनगर में सुरक्षाबलों की एक बस पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 11 घायल हैं. आतंकियों ने श्रीनगर के जेवान पंथा चौक इलाके के पास पुलिस की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की. ये हमला सोमवार शाम करीब 6 बजे हुआ. तीन आतंकियों ने पुलिस बस पर ये हमला उस वक्त किया जब पुलिस के 25 जवान ड्यूटी खत्म करके वापस जा रहे थे.

बता दें कि बस पर 2-3 आतंकियों ने तीन तरफ से हमला किया. जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को भी गोली लगी है लेकिन तीनों हमलावर आतंकी भागने में सफल रहे. आतंकी हमले में घायल पुलिस के जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है. वहीं श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में चेकिंग के दौरान आतंकियों ने पुलिस पर फायरिंग की. पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक विदेशी आतंकी समेत लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया.

 

¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

साभार


Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!