आज तक नहीं हुआ मगध कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण

इस समाचार को सुनें...

नेताओ ने कहा की पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री स्व चतुरानन मिश्र द्वारा शिलान्यास किया हुआ मगध कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण आज तक नहीं हुआ। पढ़ें देवभूमि समाचार के गया (बिहार) के ब्यूरो प्रमुख अशोक शर्मा की रिपोर्ट-

गया को स्मार्ट शहर, बेहतरीन स्टेडियम, कृषि विश्वविद्यालय, ऐरू स्टील प्रोसेसिंग यूनिट, टेक्सटाइल पार्क, तारामंडल, फल्गु नदी के दोनो किनारे सड़क आदि लंबित मांगे जल्द पूरी हो : कांग्रेस

गया, बिहार। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, टिंकू गिरी, शिव कुमार चौरसिया, सुरेंद्र मांझी, विनोद उपाध्याय, मो समद, असरफ इमाम, उदय शंकर पालित, बाल्मिकी प्रसाद, जगरूप यादव, जितेंद्र यादव आदि ने कहा की अतिप्राचीन एवम् अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त विश्व पर्यटन मानचित्र पर स्थान रखने वाला गया, बोधगया में घर, घर गंगाजल की योजना को धरातल पर उतार सूबे के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी मोक्ष एवम् ज्ञान की धरती पर चार चांद लगाने का काम किया है।

नेताओ ने कहा की पूर्व में सन 2009 में तत्कालीन केंद्र की यू पी ए सरकार ने ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, डी आर डी ओ, 2012 में दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय, 2014 में आई आई एम, बिहार का पहला सिक्स लेन पुल आदि गया को बिहार का महत्वपूर्ण योजनाएं देने का काम किया था। नेताओ ने कहा की अभी भी गया को देश के स्मार्ट शहरों की सूची में शामिल नहीं किया गया ना ही विश्व प्रसिद्ध सीताकुंड मंदिर होने के बाबजूद गया शहर को रामायण सर्किट से नहीं जोड़ने का काम केंद्र सरकार द्वारा नही किया गया।

नेताओ ने कहा की पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री स्व चतुरानन मिश्र द्वारा शिलान्यास किया हुआ मगध कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण आज तक नही हुआ। नेताओ ने कहा की गया के गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम तथा अनुग्रहपुरी कॉलोनी स्थित इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम काफी जर्जर एवम् जीर्ण शीर्ण है तथा वर्षो प्रतावित तथा भूसंडा में 13 एकड़ भूमि अधिग्रहण किया हुआ।

जमीन में स्टेडियम का निर्माण नहीं हुआ है जिससे छात्र, नौजवान एवम् आमजन को काफी तकलीफ है। नेताओ ने कहा की मानपुर के बुनकरों के लिए टेक्सटाइल्स पार्क का भी अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है,जिसके लिए वर्षो से जमीन भी चिन्हित है। नेताओ ने कहा की सन 2008 से शिलान्यास किया हुआ ऐरु स्टील प्रोसेसिंग यूनिट का भी अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ।


जो कपड़े न पहने वो मुझे अच्छी लगती हैं : बाबा रामदेव


अंकिता हत्याकांड : आरोपियों का नार्को टेस्ट करा सकती है पुलिस


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

नेताओ ने कहा की पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री स्व चतुरानन मिश्र द्वारा शिलान्यास किया हुआ मगध कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण आज तक नहीं हुआ। पढ़ें देवभूमि समाचार के गया (बिहार) के ब्यूरो प्रमुख अशोक शर्मा की रिपोर्ट-

डेढ़ साल की बच्ची की गला दबाकर हत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar