कोरोना टीका लगाया तो सांप से डसवा दूंगी

इस समाचार को सुनें...

अजमेर। देश में कोरोना वायरस का खात्मा करने के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। लोग जहां अस्पतालों व शिविरों में पहुंचकर कोरोना का टीका लगवा रहे हैं। वहीं, मेडिकल टीमें घर-घर पहुंचकर भी वैक्सीनेशन कर रही है।



मेडिकल टीमों के सामने अजीब स्थिति इस बीच कोरोना के टीके को लेकर लोगों में अफवाहें भी खूब फैल रही हैं, जिनकी वजह से लोग कोरोना का टीका लगवाने से बच रहे हैं। कई बार मेडिकल टीमों को अजीब स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।ऐसा ही एक मामला राजस्थान के अजमेर जिले के पीसांगन उपखंड क्षेत्र के नागेलाव में देखने को मिला है।

यहां पर मेडिकल टीम कालबेलियों के डेरे में कोरोना का टीका लगाने पहुंची थी। तब घर पर महिला सपेरा कमलादेवी थी। बेटी के साथ रिटायर्ड कर्नल के डांस को राजस्थान के कमलादेवी ने मेडिकल टीम को टीका लगवाने से साफ इनकार कर दिया। इस पर टीम के सदस्यों ने उसे काफी समझाया और उसके स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उसे कोरोना का टीका लगवाने को मनाना चाहा।



इस पर कमला देवी अपने घर के अंदर गई और कोबरा सांप उठा लाई। मेडिकल टीम के पसीने छूट गए टीम से वह बोली कि अगर उसके जबरन कोरोना टीका लगाया गया तो वह उन पर सांप छोड़ देगी। सांप से डसवा देगी। इस पर एक बारगी तो मेडिकल टीम के पसीने छूट गए। बाद में आस-पास के ग्रामीण एकत्रित हुए और कालबेलिया परिवारों से समझाइश की तब जाकर यहां बीस लोगों के टीके लगाया जा सके।



मीडिया से बातचीत में बीसीएमएचओ घनश्याम मोयल बताते हैं कि डोर टू डोर टीकाकरण के तहत पीएचसी नागेलाव की डॉ. चारू झा के नेतृत्व में एएनएम किरण, कोविड स्वास्थ्य सहायक नरेंद्र कुमार, आशा सहयोगिनी प्रीति चौहान व मंगलीदेवी की टीम कालबेलिया बस्ती में टीका लगाने गई थी। तब महिला सपेरा उन पर सांप छोड़ने को तैयार हो गई थी।

साभार…

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!