देशभक्ति विशेषांक “मातृभूमि” का आवरण जारी

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

हार्वर्ड विश्व रिकॉर्ड धारी युवा संपादक एवं शिक्षक नवनीत कुमार शुक्ल के संपादन में प्राची डिजिटल पब्लिकेशन द्वारा प्रकाश्य देशभक्ति विशेषांक पुस्तक मातृभूमि का आवरण जारी कर दिया गया है।आवरण आकर्षक रंगीन एवं देशभक्ति को अभिव्यक्ति करने वाला है।

उक्त जानकारी देते हुए संपादक नवनीत शुक्ल ने बताया कि सरकार के कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव एवं नई शिक्षा नीति-2020 से प्रेरणा लेते हुए मुख्यतः परिषदीय बच्चों को ध्यान में रखते हुए शिक्षक-शिक्षिकाओं की देशभक्ति से ओतप्रोत रचनाओं का एक साझा संकलन तैयार करने की योजना बनाई थी ताकि शिक्षकों के काव्य सृजन को पहचान दिलाने के साथ-साथ छोटे बच्चों में देशभक्ति की भावना विकसित की जा सके।

यह साझा संकलन बच्चों के साथ साथ समस्त पाठकों में नवीन ऊर्जा का संचार कर उन्हें देशसेवा के लिए प्रेरित करेगा। पुस्तक में भारतवर्ष के चुनिंदा 25 शिक्षक रचनकारों की लगभग 100 कविताओं को संकलित किया जा रहा है।

आपको बता दें कि नवनीत शुक्ल ने पूर्व में भी समाज को जागरूक करने के लिए समय-समय पर 15 पत्रिकाओं एवं 5 पुस्तकों का संपादन किया है। नवनीत शुक्ल द्वारा संपादित दिसम्बर-2021 में प्रकाशित नारी सशक्तिकरण विशेषांक “अस्तित्व” को पाठकों एवं समीक्षकों द्वारा खूब सराहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar