बांस जजुराली में संपन्न हुई बाल कार्यशाला

इस समाचार को सुनें...

बांस जजुराली में संपन्न हुई बाल कार्यशाला, कार्यक्रम के प्रायोजक अभिलाषा समिति के निदेशक डॉ किशोर पंत ने कहा कि समय समय पर बच्चों की रचनात्मकता की अभिवृद्धि हेतु इस कार्यशाला का विस्तार पूरे जनपद में किया जाएगा।

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ विकास खंड बिन के ग्राम जजुराली में चाइल्ड एवरनेश प्रोगाम के तहत नन्हीं चौपाल के द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में नन्हीं चौपाल के संरक्षक विप्लव भट्ट ने बच्चों को माइंड गेम, कविता, कहानी लेखन, आर्ट एंड क्राफ्ट एक्टिविटी, स्पीच थेरेपी, अखबार के खेल, पपेट निर्माण आदि सिखाया।

कार्यशाला का सुभारंभ करते हुए जजुराली के ग्राम प्रधान विपिन चंद ने नन्हीं चौपाल के सभी सदस्यों का स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रायोजक अभिलाषा समिति के निदेशक डॉ किशोर पंत ने कहा कि समय समय पर बच्चों की रचनात्मकता की अभिवृद्धि हेतु इस कार्यशाला का विस्तार पूरे जनपद में किया जाएगा।

साथ ही उन्होंने जाजूराली में बच्चों के लिए लाइब्रेरी, कंप्यूटर सीक्षा पर योगदान की बात कही साथ ही इसे सम्पूर्ण ग्राम वासियों के सहयोग से जल्द खुलवाने की बात कह कर इस कार्यवाही को सुरु किया कार्यक्रम में आए मोहित बिष्ट ने बच्चों को करियर काउंसलिंग प्रदान कर प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु टिप्स प्रदान किए।

इस कार्यशाला को लेकर बच्चों में बहुत उत्साह था। ग्राम प्रधान एवम समस्त ग्राम वासियों ने नन्हीं चौपाल और अभिलाषा समिति का आभार जताया। इस अवसर पर भूपेंद्र भंडारी, दीपक सिंह, कैप्टन बीएस भंडारी, मनीष, प्रियांशु, खुशी आदि मौजूद रहे।


अगला बयान हो सकता है ‘दाड़ी रखने से हर कोई विश्वामित्र नहीं बन जाता’


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

बांस जजुराली में संपन्न हुई बाल कार्यशाला, कार्यक्रम के प्रायोजक अभिलाषा समिति के निदेशक डॉ किशोर पंत ने कहा कि समय समय पर बच्चों की रचनात्मकता की अभिवृद्धि हेतु इस कार्यशाला का विस्तार पूरे जनपद में किया जाएगा।

बेटे ने अपनी मां के मुंह पर बरसाईं लातें, सड़क पर घसीटा

पूर्व विधायकों को 40 हजार पेंशन भी लगी कम, विभागों से पेंशन खतम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar