बीएसएफ टीम की बाइक रैली बुद्ध वाटिका पार्क में रुकी

इस समाचार को सुनें...

अर्जून केशरी

गया, बिहार। गया जिले के डोभी थाना अंतर्गत NH- 2 के समीप बुद्ध वाटिका पार्क पिपरघट्टी में रविवार के दिन बीएसएफ की टीम बाइक रैली के दौरान रुकी और लिया पार्क का आनंद।इसकी जानकारी बीएसएफ के बाइक टीम का कैप्टन विश्वजीत भाटिया ने दिया और बताया की बाइक रैली 1 सितंबर 2022 से शिलांग से शुरू होकर नई दिल्ली 16 सितंबर 2022 तक पहुंचेगी।

यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में 17 महिलाएं एवं 17 पुरुष शामिल हैं। कुल 3 हजार से अधिक किलोमीटर की दूरी तय करनी हैं।बीएसएफ की सीमा भवानी टीम जो कि 26 जनवरी की परेड में महिलाओं ने करतब दिखाया था। वही दस्ता महिलाओं का राइडर्स टीम बाइक रैली में शामिल है।

महिलाओं की टीम को इंस्पेक्टर सोनिया बनवारी लीड कर रही है। वहीं पुरुषों की टीम को इंस्पेक्टर विश्वजीत भाटिया लीड कर रहे हैं।उन्होंने ने बताया आपने जांबाज टीम के बारे में सुना होगा वही जांबाज टीम है, जिसके नाम से विश्व की अन्य एजेंसियां मे 29 विश्व कीर्तिमान स्थापित है।

116 फीट लंबे लेडर पर 10 घंटे का अवधेश कुमार सिंह का एवं टीम के अन्य अन्य कार्यों में विश्व कीर्तिमान बनी हुई हैं। जो स्टंट की दुनिया में बाइक राइडिंग की दुनिया में कोई तोड़ने के लिए अभी तक सोच नहीं पाया है।

इस रैली का मुख्य उद्देश्य भारत सरकार के आजादी के अमृत महोत्सव के तरफ से भी बीएसएफ परिवार के तरफ से देश के नौयुवकों को बीएसएफ में आने के लिए एवं देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर के हमारी तरह से देश सेवा में अग्रिम श्रेणी के साथ आएं और आगे बढ़े।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ एक ऐसी फोर्स है, जिसके पास हवा में जल में एवं जमीन पर तीनों प्रकार के सेनाएं हैं एवं विश्व के सबसे बड़े बॉर्डर गार्डिंग फोर्स हैं।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अर्जुन केशरी

वरिष्ठ संवाददाता

Address »
बाराचट्टी, गया (बिहार)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!