डोभी ठाकुरबाड़ी के मठाधीश के द्वारा रखा गया 91 दिन का निर्जला उपवास

इस समाचार को सुनें...

संवाददाता अर्जुन केशरी



डोभी गया। गया जिला के डोभी प्रखंड अंतर्गत ओवर ब्रिज के समीप स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर में श्री श्री 1008 श्री मौनी राम नरेश दास जी महाराज महत्यागी अयोध्या के कृपापात्र श्री श्री 1008 श्री महामंडलेश्वर विशंभर दास जी महाराज के गुरु भाई श्री श्री एक 108 श्री सरजू दास जी महाराज महा त्यागी एवं डोभी ठाकुरबाड़ी के व्यवस्थापक एवं प्रधान पुजारी के द्वारा 3 महीने 1 दिन का निर्जला व्रत रखने का निर्णय लिया गया है जो 7 अक्टूबर 2021 से शुरू होकर 2 जनवरी 2022 को समाप्त होगा।

इस अवसर पर श्री राम जानकी भव्य मंदिर का नीव भी रखा जाएगा श्री सरयू दास जी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि मैं समस्त डोभी को जागृत करने के उद्देश्य से ऐसा कठिन निर्णय लिया हूं कि सब कुछ अन्न ही नहीं है अगर मानव चाह ले तो कुछ भी किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि सभी के कल्याण हेतु मैं ने 91दिन का यह कठिन व्रत को करने का संकल्प लिया हूं। उन्होंने ने पत्र पत्रिकाओं के माध्यम से 2 जनवरी 2020 को माननीय प्रधानमंत्री, बिहार के मुख्य मंत्री एवं उतर प्रदेश के मुख्य मंत्री से डोभी में बन रहे श्री राम जानकी मन्दिर के नीव रखने के समय पर आने का भी अनुरोध किया है आज़ उनका उपवास का नौवां दिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!