बॉलीवुड की इन हस्तियों ने कहा 2021 में अलविदा

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

मुंबई। इस साल का कुछ ही दिनों में अंत होने वाला है, हम 2022 में नई खुरूआत के लिए आगे बढ़ने ही वाले हैं। यह साल बॉलीवुड के काफी भारी रहा, 2021 ने इंडस्ट्री से उसके कई टिमटिमाते सितारों को छीन लिया है। इस साल अलविदा कहने वाले सितारों की लिस्ट में कई दिग्गज कलाकार शामिल हैं।

दिलीप कुमार

बॉलीवुड के नामी सितारें और दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार ने इस साल आखिरी सांस ली। काफी समय से सेहत खराब होने की वजह से 98 साल के दिलीप कुमार ने 7 जुलाई 2021 को दुनिया को अलविदा कहा। जिसके बाद को उन्होंने आखिरी सांस ली, उनका असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान था। 

सिद्धार्थ शुक्ला

बीग बॉस और टीवी शो से सुर्खियां बंटोरने वाले पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन 2 सितंबर को अचानक आए हार्ट अटैक के कारण हुआ था। सिद्धार्थ ने महज 40 की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

पुनीत राजकुमार

कन्नड इंडस्ट्री के नामी कलाकार पुनीत राजकुमार ने 29 अक्टूबर सबको अलविदा कहा। उनकी मृत्यु दिल का दौड़ा पड़ने से हुई थी। पुनीत राजकुमार ने 46 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

सुरेखा सीकरी

‘बालिका वधू’ से फेमस हुई ‘दादी सा’ एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी ने इस साल सबको अलविदा कह दिया। सुरेखा सिकरी का निधन 16 जुलाई को हार्ट अटैक पसे हुआ था । उन्होंने 75 साल की उमर में दुनिया छोड़ दी।

राजीव कपूर

फिल्म जगत के मशहूर एक्टर- डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे राजीव कपूर का निधन 9 फरवरी 2021 को हुआ। इनकी मृत्यु हार्ट अटैक के कारण हुई थी। पिछले साल इनके बड़े भाई ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल हुआ था।

राज कौशल

बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के पति राज कौशल ने 30 जून 2021 को आखिरी सांस ली। उनकी मृत्यु हार्ट अटैक की वजह से हुई थी।

अनुपम श्याम

टीवी जगत के जाने माने कलाकार एक्टर अनुपम श्याम जिन्होंने अपने सीरियल ‘प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह के रोल से काफी सुर्रखियां बंटोरी थी। उन्होंने 9 अगस्त दुनिया को अलविदा कहा। उनका निधन मल्टी ऑर्गन फेल्योर की वजह से हुआ था। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी अभिनय किया था।

बिक्रमजीत कंवरपाल

बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन 1 मई को हुआ था। बिक्रमजीत का निधन कोरोना वायरस की वजह से हुई थी।

ब्रह्मा मिश्रा

एक्टर ब्रह्मा मिश्रा ने 32 साल की उम्र सबको अलविदा कह दिया था। रिर्पोट के मुताबिक बताया गया की उनकी मृत्यु 29 नवंबर 2021 को दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी। ब्रह्मा ने ‘मिर्जापुर’ से काफी फेम हासिल किया था।

अरविंद त्रिवेदी

टीवी शो ‘रामायण’ में रावण का रोल निभाने वाले कलाकार अरविंद त्रिवेदी ने 5 अक्टूबर को अलविदा कहा। उनका निधन देर रात हार्ट अटैक पड़ने से हुई थी। उन्होंने 83 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दिया।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

साभार


Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!