सीएससी ई-गवर्नेंस की सहायता घर-घर पहुंची

इस समाचार को सुनें...

प्रीति शर्मा “असीम”

पंजाब (पठानकोट)। सीएससी ई गवर्नेंस द्वारा स्टेट लेवल की वर्कशॉप का स्टेट हेड जसपाल सिंह द्वारा आयोजन किया गया। जिसमें सीएससी ग्रामीण ई -स्टोर के नेशनल हेड सुबोध मिश्रा जी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। उनके साथ हरियाणा सीएससी ई गवर्नेंस अध्यक्ष अशीष शर्मा विशेष अतिथि के रूप में पहुंचे।

सीएससी सोसायटी पठानकोट द्वारा प्रधान अनुज शर्मा की अध्यक्षता में सभी अतिथियों का अभिवादन किया गया। पंजाब स्टेट अध्यक्ष सरदार जसपाल सिंह ने बताया कि पंजाब के हर गांव में जो लोग कॉमन सर्विस सेंटर चला रहे हैं, उनके लिए नए कार्यों को समय-समय पर सीएससी ई गवर्नेंस द्वारा लाया जाता है। ताकि हमारे सभी कॉमन सर्विस सेंटर इंचार्ज अपना रोजगार बढ़ा सकें और आम नागरिक तक हर बुनियादी सुविधा को पहुंचाया जा सके।

स्टेट प्रोग्राम ऑर्गेनाइजर अमित मल्होत्रा ने बताया कि इस प्रकार की वर्कशॉप करने से ही सभी कॉमन सर्विस सेंटर इंचार्ज को कुछ नया सीखने को मिलता है। इसलिए इस तरह के कार्यक्रम समाज में और हर वर्ग के लोगों में जागरूकता पैदा करते हैं। सीएससी ग्रामीण स्टोर गांव में लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर ला रहा है।

पूरे भारतवर्ष में हर गांव में लोक डॉन की स्थिति में कॉमन सर्विस सेंटर के ग्रामीण स्टोर द्वारा ही लोगों को जरूरत का सामान घर-घर पहुंचाया गया था। सीएससी लोगों की हर क्षेत्र में सहायता करने के लिए सदैव अग्रसर रहता है। इस अवसर पर स्टेट कोऑर्डिनेटर मुकेश कुमार वाईफाई चोपाल प्रोजेक्ट से अमित शर्मा मोहित सिंगला सीएससी अकैडमी से सुमित कुमार जी राहुल सिंह जी सभी सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!