सहकारी बैंक की 108वीं वार्षिक आमसभा संपन्न

 एनपीए 22% से 7% हुआ 15% की रिकार्ड कमी, इस वर्ष बैंक को 28 लाख का लाभ

इस समाचार को सुनें...

छिंदवाड़ा! जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक छिंदवाड़ा की 108 वी वार्षिक आमसभा गुरुवार को बैंक मुख्यालय में संपन्न हुई ! बैंक के प्रशासक जी एस डेहरिया ने विगत वर्षों की तुलना में बैंक द्वारा वर्ष 2020- 21 में की गई उल्लेखनीय प्रगति के संबंध में अपना प्रशासकीय उद्बोधन दिया तथा प्रस्तावित बजट व समस्त प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई !

बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कृष्ण कुमार सोनी ने वर्ष 2020- 21 का वित्तीय पत्रक एवं वर्ष 2021- 22 की विकासात्मक कार्ययोजना प्रस्तुत की जिसे सर्वानुमति से स्वीकृत दी गई। श्री सोनी ने वर्ष 2021- 22 के लिए 15 करोड़ का बजट प्रस्तावित करते हुए बताया कि बैंक ने इस वर्ष अपना 22% एनपीए को 15% घटाकर 7% करने तथा तीन लाख से भी अधिक अमानतदारो का विश्वास प्राप्त कर 100 करोड़ अमानत वृद्धि करने में सफलता प्राप्त की है इसी तरह बैंक ने अपनी कार्यशील पूंजी 1279 करोड़, संचित लाभ 8 करोड़ 84 लाख अर्जित किया है!

बैंक ने वर्ष 2021-22 हेतु अंश पूंजी, ऋण वितरण, अमानत वृद्धि , नए कृषको को सदस्यता सहित कृषि संबद्ध गतिविधियों में ऋण वितरण का आकर्षक लक्ष्य रखा है ! उल्लेखनीय है कि पूरे संभाग में बैंक प्रगति में अव्वल होकर अंकेक्षण वर्ग “बी” श्रेणी में है! बैंक ने आगामी वर्ष में अपने विकासात्मक कार्य हेतु 07 प्रतावित बजट सहित वार्षिक कार्यक्रम प्रस्तावित किया था जिसे सर्व सम्मति से करतल ध्वनिे के बीच स्वीकृति दी गई! बैंक की 26 शाखाएं और उससे संबद्ध 146 समिति जिले भर में कार्य कर रही है !
कार्यक्रम के अंत में बैंक के सहायक प्रबंधक अभय कुमार जैन ने कार्यक्रम की सफलता पर आभार व्यक्त किया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar