खेल से भी भविष्य संवारा जा सकता है : जिलाधिकारी

इस समाचार को सुनें...

रूद्रपुर। ’’हाॅकी के जादूगर’’ मेजर ध्यान चन्द के जन्म दिवस 29 अगस्त को ’’राष्ट्रीय खेल दिवस’’ का आयोजित किया जा रहा है। जनपद में राष्ट्रीय खेल दिवस पर खेलों के आयोजन हेतु जिलाधिकारी युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में शनिवार को कलक्टेªट सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार 29 अगस्त को जनपद के प्रत्येक ब्लाक स्तर पर युवा कल्याण एवं प्रान्तीय रक्षक दल विभाग के तत्वाधान में ’’राष्ट्रीय खेल दिवस’’ का आयोजन किया जायेगा। उन्होने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि राष्ट्रीय खेल दिवस आयोजन से पूर्व प्रत्येक ब्लाक स्तर पर सभी तैयारिया समय से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर एथलेटिक्स, फुटबाॅल, कबड्डी, खो-खो एवं बैडमिंटन में से किसी एक खेल विद्या का आयोजन किया जाए। उन्होने कहा कि खेल प्रतियोगिता के दौरान बच्चों को यह भी बताया जाए कि खेल से भी भविष्य संवारा जा सकता है।

उन्होने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यान चन्द के जीवनी के बारे भी बच्चों को बताया जाये ताकि बच्चें उनके जीवनी से भी प्रेरणा लेकर अपना भविष्य संवार सकें। उन्होने जिला युवा कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि खेल प्रतियोगिता का आयोजन समारोह में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाये।

उन्होने जिला क्रीड़ा अधिकारी को निर्देश दिये कि खेल प्रतियोगिता हेतु अपने स्तर से कोच व निर्णायक मण्डल उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल ने बताया कि राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेलों का माहौल सृजित करने एवं खेलों के प्रति युवाओं को जागरूक करने के उद्देश्य प्रत्येक विकास खण्ड स्तर पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा।

इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी तारा ह्यांकी, जिला क्रीडा अधिकारी अखतर अली, खण्ड शिक्षा अधिकारी भाष्करानन्द पाण्डे, डाॅ.राजेन्द्र सिंह, आरएस नेगी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी वजाहत खाॅ, इमरान खान, व्यायाम प्रशिक्षक एचएस भण्डारी, व्यायाम शिक्षक त्रिलोचन जोशी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!