निर्दयी पति ने की पत्नी के साथ बर्बरता की हदें पार

दर्द भरी दास्तां सुनाते हुए महिला बोली... शिवराज मामा मदद करो

इस समाचार को सुनें...

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक महिला एसपी ऑफिस में न्याय की गुहार लगाने पहुंची। उसकी दर्दभरी दास्तां सुनकर सभी की आंखें नम हो गईं।

देहरादून/ग्वालियर। ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के सत्यनारायण टेकरी जीवाजीगंज की रहने वाली महिला की शादी 12 साल पहले छोटू बाथम नाम के युवक के साथ हुई थी। शादी के वक्त खुशी-खुशी उसके परिवार ने जेवरात और घर-गृहस्थी के सामान सहित पैसे भी दिए थे। बावजूद इसके कई सालों से छोटू बाथम पत्नी से दहेज की मांग कर उसके मारपीट कर रहा था।

पीड़िता ने एसपी ऑफिस में बताया कि उसके पति ने मायके से 25 हजार रुपये लाने की बात कही। मांग पूरी ना होने पर उसने मारपीट की। आरोप है कि 3 अक्टूबर को उसने पत्नी को इतना मारा कि उसके हाथ, पैर और सिर में गंभीर चोट आ गई। इस पर महिला के परिजनों ने थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए मामूली धाराओं में मामला दर्ज किया।

गंभीर चोट होने के चलते महिला का कई दिन इलाज चला। इसी बीच लाचार हालात में महिला एसपी ऑफिस पहुंची। यहां उसने पुलिस अधिकारियों के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान से आरोपी पति और लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पीड़िता ने रोते-बिलखते कहा कि ‘‘शिवराज मामा मेरी मदद कीजिए. मेरा पति मुझे दहेज के लिए बहुत पीटता है। वहीं महिला के पिता का कहना है कि पुलिस इस मामले में जानबूझकर कार्रवाई नहीं कर रही है।’’

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया, एक महिला जन सुनवाई में आई थी। उसके हाथ-पैरों में काफी चोटें थीं। वह पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही थी, जबकि मामले में पहले ही कार्रवाई की जा चुकी है। बावजूद इसके महिला की शिकायत को देखते हुए उसकी चोटों की जांच कराई जा रही है। उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar