दशहरे पर होगा एनपीएस योजना रूपी रावण का दहन

इस समाचार को सुनें...

 

सभी एनपीएस कार्मिक इस कार्यक्रम को बनायेंगे सफल…

(देवभूमि समाचार)

देश के सभी एनपीएस कार्मिकों की मांग पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा लगातार आंदोलनरत रहा है. जिसमें देश के सभी लाखों एनपीएस कर्मचारी, अधिकारी, शिक्षक, बैंक कर्मी, सफाई कर्मी, पुलिस कर्मी, रेलवे कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, डाक्टर, नर्स, लगातार पुरानी पेंशन बहाली की आवाज को सड़क से सदन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के निरंतर संघर्ष से राज्य सरकारों ने एवं केंद्र सरकार ने एनपीएस कार्मिकों के हक में कुछ सुधारात्मक शासनादेश जारी भी किए हैं. जिनमे मृतक आश्रित को परिवारिक पुरानी पेंशन जैसे लाभ मुख्य रूप से दिया गया है, लेकिन राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा का संकल्प पुरानी पेंशन को पुनः बहाल कराना है. जिसके लिए लगातार हर पर्व, त्यौहार पर या राष्ट्रीय पर्व के माध्यम से भी पुरानी पेंशन बहाली की आवाज को गंभीरता पूर्वक केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों तक पहुंचाने का प्रयास किया है.

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा(NOPRUF), उत्तराखंड के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ० डी० सी० पसबोला ने कहा है कि इस बार 15 अक्टूबर को दशहरा पर्व पर देश के 80 लाख एनपीएस कार्मिकों ने एनपीएस रूपी रावण दहन करने का कार्यक्रम निर्धारित किया है. जिसे देश के सभी राज्यों के एनपीएस कार्मिक अपने परिवार जनों के साथ अपने अपने गांव नगर शहर में इस कार्यक्रम को सफल बनायेगे. जिससे सरकार एवं देश की जनता एनपीएस काला कानून को समझने लगेंगे.

आगे डॉ० पसबोला ने जोर देकर कहा है कि 1जनवरी 2004 के बाद नियुक्त सरकारी कर्मचारियों के लिए लागू एनपीएस योजना रावण रूपी राक्षस से भी भयानक है, केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों को पुरानी पेंशन हर हाल में लागू करनी होगी.  उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में देश के सभी राज्यों में देश की सड़को पर बड़े आंदोलन होगे. जिसमे अलग राज्यों के पदाधिकारियों को बड़ी जिमेदारी दी गई है। इस दशहरा पर इस राक्षस का पुतला दहन करके हमें यह प्रण लेना है ,,,,, जब तक एनपीएस रूपी राक्षस का अंत नहीं होगा,,,,,,, तब तक ना हम चैन से बैठेंगे और ना ही सरकार को ही चैन से बैठने देंगें।

साभार – डॉ० डी० सी० पसबोला, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा (NOPRUF), उत्तराखंड
📞: 9456113538

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!