बड़े स्तर पर गड़बड़ी जैसे गम्भीर मुद्दों को उठाया

इस समाचार को सुनें...

किच्छा। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किच्छा के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गांव चुकटी देवरिया में कृषि उत्पादन मण्डी समिति किच्छा द्वारा निर्मित विभिन्न सड़कों के लोकार्पण कार्यक्रम के बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। श्री भट्ट ने कार्यक्रम में 163.25 लाख से निर्मित विभिन्न मार्गों-लिंक मार्गों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में मा0 मंत्री जी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा संास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

मा0 मंत्री श्री भट्ट कहा कि लोकार्पण का कार्यक्रम में 163 लाख 25 हजार रूपये की लागत से विभिन्न मार्गों का यहां लोकार्पण किया गया है। उन्होने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि यह कार्य मेरे हाथों से हुआ है, अभी और बहुत सारी सड़के बाकी है जिनका लोकार्पण भी शीघ्र होगा। उन्होने कहा कि एनएच के निर्माण में बड़े स्तर पर गड़बड़ी जैसे गम्भीर मुद्दों को बार-बार उठाया, जिसके उपरान्त अब उसमें कई संशोधन कर दिये गये है।

उन्होने कहा कि रूद्रपुर के बाईपास के लिए लगभग 800 करोड़ रूपये स्वीकृत हो गये है। मा0 मंत्री जी ने कहा कि जिस प्रकार रामपुर से काठगोदाम एनएच तैयार की जा रही है जिससे रूद्रपुर के आस-पास को क्षेत्र को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि इसी प्रकार हमारी सरकार मुरादाबाद से भी एक एनएच की सड़क ला रहे है जो रामनगर तक जायेगी जिसकी लागत लगभग 4 हजार करोड़ रूपये है।

उन्होने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में चारों तरफ कनेक्टिविटी पर विशेष ध्यान तो दिया जा रहा है इसी के साथ हर क्षेत्र में देश में जो कार्य आज तक नहीं हुऐ है वे सभी कार्य इस समय किये जा रहे है। उन्होने कहा कि मातृशक्ति को हमारे देश में नौ दुर्गा के रूप में माना जाता है। उन्होने कहा कि आज एनडीए लगभग 600 से अधिक बलिकाओं का चयन हुआ है, अब वे सब हमारे अन्य सैन्य अधिकारियों के समान होगी।

आज के समय हमारी बेटियां फाईटर जैट उड़ा रही हैं। उन्होने कहा कि आज बेटियों ने नेवी, आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, पीसीएस, वैज्ञानिक आदि के क्षेत्र में परचम लहरा रही है। उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने दो बेटियों को अंतरिक्ष में कार्य करने का मौका दिया है जिसका नेतृत्व हमारी बहनों ने किया है, इस प्रकार हम देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में लगातार आगे बढ़ रहे है।

मा0 मंत्री ने कहा कि हमारा राज्य विशेष दर्जा प्राप्त राज्य है जिसमें मा0 प्रधानमंत्री जी के कारण आज 5-6 सौ करोड़ रूपये की लागत से बनने वाला एम्स किच्छा में तैयार होगा, जिसकी भूमि भी मा0 मुख्यमंत्री जी ने केन्द्र सरकार को स्थानान्तरित कर दी है, जिसमें शीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ होने वाला है। उन्होने कहा कि प्रदेश मे दो आदर्श महाविद्यालय में से एक किच्छा में खुला। उन्होने कहा कि आज लगभग 200 करोड़ लोगों ने मुफ्त में कोरोना का टीका लगवा लिया है।

जरूरतमन्दों को राशन, दवाई फ्री दिया गया, और आज विश्व में 100 अधिक देश हमारे देश का निर्मित टीका ले जा रहे है। उन्होने कहा कि कोराने काल में रेड़ी, ठेली, सब्जी आदि छोटे-छोटे व्यापारियों को आर्थिक सहायता देकर फिर से आगे बढ़ाने का कार्य किया ताकि वे सब लोग अपने-अपने करोबार को बढ़ा सुचारू रूप से चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण कर सके। श्री भट्ट ने बताया कि विश्व में विगत एवं वर्तमान लगातार दो वर्षों से हुई रेटिंग में हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी नम्बर 01 पर हैं।


उन्होने कहा कि रूस एवं युक्रेन के युद्ध के दौरान दोना देशो से मा0 प्रधानमंत्री जी ने वार्ता कर हमारे देश के 22 हजार 5 सौ लोगों को सुरक्षित अपने स्वदेश ले आये। इस दौरान उन्होने स्वतंत्रता सग्राम सेनानी एवं पूर्व विधायक स्व0 हरीश सिंह बिष्ट की पत्नी श्रीमती लीलादेवी बिष्ट एवं दयानन्द उपाध्याय को शाॅल ओढ़कर सम्मानित किया। तदोपरान्त मा0 मंत्री श्री भट्ट जी को कार्यक्रम आयोजकों ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

सांसद श्री भट्ट ने कृषि उत्पादन मण्डी समिति किच्छा के अंतर्गत आज देवरिया में एनएच-74 से श्री बहादुर सिंह मेहता के घर तक12.59 लाख की लागत से सीसी मार्ग, देवरिया में एनएच-74 से श्री हरीश बिष्ट के खेत तक 13.10 लाख की लागत से सीसी मार्ग, ग्राम सिरौली कलां में किच्छा दरऊ रोड से श्री रमेश पूरी के घर तक 7.87 लाख की लागत से सम्पर्क मार्ग, ग्राम चुकटी देवरिया में एनएच-74 से श्री हरीश सिंह बिष्ट के खेत तक 8.91 लाख की लागत से सीसी मार्ग, गऊघाट डबरी फार्म चैराहे से श्री अशोक रघुवंशी जी के खेत तक…


24.17 लाख की लागत से सीसी मार्ग, ग्राम बखपुर, भगवानपुर क्षेत्र में आम के बगीचे से लेकर स्व0 सीताराम राय जी के खेत तक 25.80 लाख की लागत से सीसी मार्ग, एनएच-74 से जुनेजा फार्म रोड से परिक्रमा मार्ग में श्री हरीश बिष्ट, श्री दीपेंद्र चैधरी एवं श्री बिशन सिंह परिहार के खेत से होते हुए आजाद नगर लिंक मार्ग तक 35.44 लाख की लागत से सीसी मार्ग, मल्ली देवरिया वार्ड नं0 -01 में श्री चंदन पांडे वाले लिंक मार्ग से श्रीमती दीपा पाठक के घर तक- 20.78 लाख की लागत से सीसी मार्ग एवं देवरिया में श्री भीम सिंह के घर से श्री अनुज त्रिपाठी के घर तक -14.59 लाख की लागत से निर्मित सीसी मार्ग का लोकार्पण किया।


इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा विवेक सक्सेना, अध्यक्ष कृषि उत्पादन मण्डी समिति किच्छा कमलेन्द्र सेमवाल, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा भाजपा शैली फुटेला, मण्डल अध्यक्ष विवेक राय, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष हरीश खानवानी, मण्डी अध्यक्ष खटीमा नंदन सिंह खड़ायत, जगत सिंह परिहार, महेन्द्र पाल, प्रकाश पंत, त्रिलोक नेगी, सभासद देवेंद्र शर्मा, अभिषेक सक्सेना, सचिन चावला, मण्डल अध्यक्ष महिला मोर्चा जानकी तिवारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!