पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक को पड़ा दिल का दौरा

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक को दिल का दौरा पड़ने से लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार शाम इंजमाम की एंजियोप्लास्टी की गई। क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक पिछले तीन दिनों से इंजमाम अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने सीने में दर्द की शिकायत की थी

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ नहीं पता चला लेकिन सोमवार को उनके माइनर हार्ट अटैक की जानकारी हुई जिसके बाद 51 वर्षीय इंजमाम को सर्जरी के लिए अस्पताल ले जाया गया। पाकिस्तान के इस दिग्गज खिलाड़ी के एजेंट ने मीडिया को बताया कि उनकी हालत स्थिर है और कुछ समय के लिए वह डॉक्टर्स की निगरानी में हैं।

इंजमाम की गिनती पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तानों में होती है। वह पाकिस्तान के एक बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे हैं। इंजमाम ने पाकिस्तान की ओर से 119 टेस्ट मैचों में 8829 रन बनाए हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

इंजमाम के अस्वस्थ होने की खबर सुनकर उनके फैंस बेहद दुखी हैं। वह सोशल मीडिया पर अपने दिग्गज खिलाड़ी के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

साल 2007 में इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले इंजमाम रिटायरमेंट के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े रहे। कोच से लेकर वह पाकिस्तान क्रिकेट में कई अहम पदों पर रहे। इंजमाम साल 2016 से लेकर 2019 तक पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता भी रहे।

अपने जमाने के बाद बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक इंजमाम ने पाकिस्तान की ओर से 375 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 11, 701 रन दर्ज है। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद इंजमाम अफगानिस्तान के हेड कोच भी रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!