टाइगर श्रॉफ दुखी : कपाड़िया का निधन, पुणे में होगा अंतिम संस्कार

इस समाचार को सुनें...

मुंबई। सेलेब्रिटी फिटनेस ट्रेनर और टाइगर श्रॉफ के गुरु कैजाद कपाड़िया का बुधवार को हार्ट फेल होने से निधन हो गया। कैजाद के निधन पर उनसे फिटनेस की ट्रेनिंग ले चुके टाइगर श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर अपने गुरु को श्रद्धाजंलि दी। टाइगर ने लिखा- रेस्ट इन पावर कैजाद सर। बता दें कि टाइगर की फिटनेस के पीछे उनके ट्रेनर कैजाद का बड़ा रोल रहा है। बता दें कि कैजाद K11 एकेडमी ऑफ फिटनेस साइंस नाम से अपनी फिटनेस ट्रेनिंग एकेडमी चलाते थे। कैजाद का अंतिम संस्कार पुणे में होगा।

टाइगर श्रॉफ के अलावा कायजाद कपाड़िया कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के फिटनेस ट्रेनर रह चुके हैं, जिनमें आमिर खान भी शामिल हैं। एक इंटरव्यू में कैजाद ने कहा था कि मैं सबसे पहले तो खुद को सेलिब्रिटी ट्रेनर नहीं समझता। मुझे नहीं लगता कि ये कोई गोल है। मैंने अपनी एकेडमी के क्लासरुम में एक कोट लगाया है ‘सेलिब्रिटी ट्रेनर बनने की ख्वाहिश न रखें, इसके बजाय, एक ट्रेनर बनने की ख्वाहिश रखें, जो अपने आप में एक सेलिब्रिटी है।’ मेरे लिए हर वो इंसान जो मुझे फीस देता है वो किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है।

कैजाद के मुताबिक, देश में डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह हमारा गलत खान-पान है। इंडियन ट्रेडिशनल खाने में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा बहुत ज्यादा जबकि प्रोटीन की बेहद कम है। यहां तक कि दालों में भी न के बराबर प्रोटीन होता है। लोग सोचते हैं इडली में फैट नहीं होता, मगर ये चावल से बनती है जो शुगर का सबसे बड़ा कारण है.

टाइगर श्रॉफ के वर्क फ्रंट की बात करें तो टाइगर की दो फिल्में पूरी तरह से रिलीज होने को तैयार हैं। इनमें से पहली ‘गणपत’ है, जिसमें उनके साथ कृति सेनन होंगी। वहीं दूसरी फिल्म ‘हीरोपंती 2’ है, जिसमें उनका साथ देने के लिए तारा सुतारिया हैं। जहां गणपत पार्ट 1 अगले साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी तो वहीं हीरोपंती 2 अगले साल मई के महीने में 6 तारीख को सिनेमाघरों में आ जाएगी।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!