पोलिंग बूथ : सतर्कता एवं निगरानी की रखने की जरूरत

इस समाचार को सुनें...

(देवभूमि समाचार)

रुद्रप्रयाग। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सफलता पूर्वक संपादित कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद हेतु नामित सामान्य प्रेक्षक डाॅ. जे. बालाजी की उपस्थिति में दोनों विधान सभाओं हेतु तैनात किए गए 30 माइक्रो आॅब्जर्वरों को विकास भवन सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।

इस दौरान सामान्य प्रेक्षक डाॅ. जे. बालाजी ने उपस्थित माइक्रो आॅब्जर्वरों से कहा कि निर्वाचन कार्य संपादित कराने हेतु तैनात किए गए सभी माइक्रो आॅब्जर्वर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश एवं गाइडलाइन के अनुसार अपने दायित्वों का निर्वहन संवेदनशीलता के साथ करें।

उन्होंने कहा कि सभी माइक्रो आब्जर्वर पोलिंग पार्टियों के साथ ही अपने पोलिंग बूथों के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि उनका दायित्व होगा कि निर्वाचन कार्य शुरू होने से निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होने तक अपने दायित्वों का निर्वहन बड़ी सजगता के साथ करें। उन्होंने कहा कि पोलिंग बूथ पर सभी व्यवस्थाएं दुरस्त हैं यह भी देख लें तथा मोकपाॅल निर्धारित समय पर शुरू हुआ है कि नहीं इस संबंध में पूर्ण जानकारी रखें।

उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की कहीं कोई गड़बड़ी एवं समस्या आती है तो इससे उन्हें तुरंत अवगत कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पोलिंग बूथ में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इस पर भी विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया की गोपनीयता बनी रहे इस पर विशेष सतर्कता एवं निगरानी की रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन स्वच्छ एवं प्रसन्न मन के साथ करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने माइक्रो आॅब्जवरों के दायित्वों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी मनिवंदर कौर नोडल अधिकारी माइक्रो आॅब्जर्वर डी.एस. डुंगरियाल, लाईजन अधिकारी सामान्य प्रेक्षक राजवीर सिंह चैहान सहित माइक्रो आॅब्जर्वर मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar